scriptदिल्ली में दहाड़े राठौड़, सीएम पर लगाया 163 दिन ‘दरबार’ में रहने का आरोप, बजट सत्र में घेरने का किया ऐलान | Rajendra rathore attack on rajasthan cm ashok gehlot in delhi | Patrika News

दिल्ली में दहाड़े राठौड़, सीएम पर लगाया 163 दिन ‘दरबार’ में रहने का आरोप, बजट सत्र में घेरने का किया ऐलान

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2020 10:02:05 pm

विधानसभा में भाजपा के उपनेता राठौड़ ने कहा : राजस्थान में घोषणाएं हुई खूब, उपलब्धि 40 फीसदी भी नहीं, मुख्यमंत्री गहलोत पर 163 दिन दिल्ली में रहने का आरोप, बजट सत्र में भाजपा इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी

jaipur

दिल्ली में दहाड़े राठौड़, सीएम पर लगाया 163 दिन ‘दरबार’ में रहने का आरोप, बजट सत्र में घेरने का किया ऐलान

शादाब अहमद / नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में भाजपा के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने बजट में घोषणाएं तो खूब की, लेकिन उपलब्धि 40 फीसदी भी नहीं है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वह पिछले एक साल में 163 दिन दिल्ली दरबार में रहे हैं। विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को उसकी विफलताओं को लेकर घेरा जाएगा।
राजस्थान में विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण 10 फरवरी को शुरू होगा। इससे पहले भाजपा नेता विधानसभा में कांग्रेस सरकार ( Congress Government ) को घेरने की रणनीति बना रहे हैं। नई दिल्ली में चुनाव प्रचार के सिलसिले में आए भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने ‘पत्रिका’ को कहा कि राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) विफल हो चुकी है। राज्य की आर्थिक स्थिति गड़बड़ाने लगी है। सरकार के पास विकास की योजनाओं को बढ़ाने के लिए पर्याप्त धन नहीं है। पहली बार पंचायतीराज मद के 18 सौ करोङ़ रुपए का पीडी एकाउंट में उपयोग करना पड़ा।
नौकरी और संविदाकर्मियों को स्थायी करने का वादा अधूरा
राठौड़ ने बताया कि गहलोत सरकार ने एक साल में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। फिलहाल 32 हजार को नौकरी दी गई है। जबकि 1.80 लाख संविदाकर्मियों को स्थायी करने के लिए मंत्रिमंडलीय सब कमेटी बनाने के सिवा सरकार ने कुछ नहीं किया है।
यह भी पढ़ें : एसएमएस अस्पताल में मोबाइल पर रोक, ओटी, आईसीयू, सोनोग्राफी और प्लास्टर कक्ष मे नहीं ले जा सकेंगे फोन

36 फीसदी मुकदमों की जांच अधूरी
राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था के हाल खराब है। पिछले एक साल में 2 लाख 14 हजार मुकदमे दर्ज किए गए। इनमें से फीसदी मुकदमों की जांच अधूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो