राजेश पायलट की पुण्यतिथि प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई, कार्यकर्ताओं ने किया याद

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की आज 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भर कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद कर रहे हैं।

By: firoz shaifi

Published: 11 Jun 2021, 09:20 AM IST

जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की आज 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भर कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद कर रहे हैं। जयपुर में आज सुबह से ही राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। कार्यकर्ता उनकी पुण्य़तिथि को "प्रेरणा दिवस" के रूप में मना रहे हैं।

राजधानी के विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरमाड़ा में आयोजित पुष्पांजलि एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्र सिंह खेड़ी, सुरज्ञान गोसल्या, सादिक़ चौहान, सलमान बैग, पार्षद सीएम शर्मा, श्रवण मेराठी, धर्मेंद्र मीणा सहित कांग्रेस पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं ने राजेश पायलट की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आमजन को मास्क और सेनेटाइजर का भी वितरण किया।

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस के सचिव महेंद्र सिंह खेड़ी के नेतृत्व में गायों को चारा खिलाया।
इस अवसर पर राजेश पायलट की ओर से किए कार्यों को याद करते हुए खेड़ी ने कहा कि हम सब के मार्गदर्शक, प्रेरणा स्रोत राजेश पायलट ने किसानों, युवाओं, बालिकाओं की शिक्षा, शोषित वर्ग के हितों के लिए कार्य करते हुए अपना जीवन राज्य व देश की सेवा में समर्पित किया था। आज राजेश पायलट की याद में प्रदेश भर में प्रार्थनाएं, सर्व धर्म सभा, गरीबों को राशन वितरण, अस्पतालों में भोजन वितरण, मास्क एवम सैनिटाइजर बांटकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।


राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता सादिक चौहान का कहना है कि हमारे मार्गदर्शक प्रेरणा स्रोत राजेश पायलट के किसानों के हितों में किए गए कार्यों को कभी नहीं भुलाया जा सकता वह किसानों के सच्चे हितैषी थे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned