scriptराजपूत समाज के अधिकारों के लिए भरने जा रहे हैं हुंकार, भाजपा से नहीं नेतृत्व से नाराज़ है राजपूत समाज | Rajput Shakti Sammelan, Rajput Swabhiman Divas | Patrika News

राजपूत समाज के अधिकारों के लिए भरने जा रहे हैं हुंकार, भाजपा से नहीं नेतृत्व से नाराज़ है राजपूत समाज

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2018 06:34:37 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर कई समाज अपनी संख्या बल दिखाकर राजनीतिक पार्टियों से टिकट की मांग कर रहा हैं। इसी में अब रावणा राजपूत समाज भी हुंकार भर रहा है। विद्याधर नगर स्थित स्टेडियम में रविवार को अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान हाईफा हीरो मेजर दलपत सिंह शेखावत के 100वें बलिदान दिवस को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाएगा। इसमें समाज अपने अधिकारों के लिए हुंकार भरेगा।
READ : बारिश से नष्ट हुई फसल देखकर महिला किसान हुई बेहोश, भारी नुकसान से सदमे में राजस्थान का किसान

रावणा राजपूत समाज भाजपा से नहीं बल्कि नेतृत्व से है नाराज

संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष रणजीत सिंह सोडाला ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि 72 साल से राजनीतिक पार्टियां समाज की अवहेलना कर रही है। रविवार को होने वाले सम्मेलन में एक लाख से अधिक समाज के लोग एकत्रित होकर चुनावों पर चर्चा करेंगे। आगे की रणनीति बनाएंगे। रावणा राजपूत समाज कमजोर नहीं है। हमनें राजस्थान सरकार को 11 सूत्रीय मांग पत्र दिया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब हमें जो पार्टी सत्ता और संगठन में जगह देगी, हम उसका साथ देंगे। आज तक हमें राजपूत समाज के साथ जोड़ा रहा था। हमें अलग समझा जाए। हमारी संख्या अलग है।
सम्मेलन के लिए दोनों पार्टीयों को निमंत्रण दिया। भाजपा से अभी तक कोई जवाब नहीं आया। हमारा समाज भारतीय जनता पार्टी से नहीं बल्कि नेतृत्व से नाराज है। वहीं, कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत आएंगे तो मंच पर सम्मान है। हम 60 से अधिक सीटों पर प्रभावी है। हार और जीत निर्धारित करेंगे। आचार संंहिता के बाद समाज तय करेगा कि किस पार्टी को वोट देना है या फिर अपना प्रतिनिधि खड़ा करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो