सांवराद हिंसा चार्जशीट मामलाः सीएम से मिले राजपूत नेता

कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ और विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने की मुलाकात

By: firoz shaifi

Published: 07 Jul 2020, 11:50 AM IST

जयपुर। गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर के बाद सांवराद में हुई हिंसा के मामले में राजपूत नेताओं के खिलाफ चार्जशीट पेश करने के विरोध में जहां राजपूत समाज के नेता लामबंद हैं तो वहीं ये मामला अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक भी पहुंच गया है।

सीबीआई की ओर से पेश की गई चार्जशीट के मामले को लेकर कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ और उदयपुरवाटी से विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने आज सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर मामले अवगत करवाया। दोनों नेताओं ने इस मामले में सरकार से दखल की भी मांग की है।दरअसल उदयपुरवाटी से विधायक राजेंद्र गुढ़ा का नाम भी सीबीआई की ओर से पेश की गई चार्जशीट में है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ने इस मामले में राज्य के एजी से भी राय मांगी है।


सीएम के नजदीकी विधायकों में शामिल हैं गुढ़ा
सूत्रों की माने तो बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक राजेंद्र गुढ़ा को सीएम के नजदीकी विधायकों में माना जाता है। बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय कराने में गुढ़ा की अहम भूमिका रही है। चर्चा ये भी राजेंद्र गुढ़ा संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बनाए जा सकते हैं ऐसे में चार्जशीट में नाम आने के चलते राजेंद्र गुढ़ा बेहद चिंतित बताए जाते हैं।

गौरतलब है कि राजेंद्र गुढ़ा गहलोत सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी बसपा का कांग्रेस में विलय कराकर मंत्री राज्यमंत्री बनें थे। बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने पुलिस को क्लीन चिट देते हुए सांवराद हिंसा मामले में विधायक राजेंद्र गुढ़ा सहित 24 राजपूत नेताओं के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में पेश की है, जिसके बाद से राजपूत नेताओं में सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned