बारिश के साथ चने के आकार के गिरे ओले

Mohan Murari

Publish: May, 18 2019 08:11:50 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर/राजसमंद। शहर के साथ ही जिले का मौसम शुक्रवार अपरान्ह बाद फिर बदल गया। शहर में बादलों के डेरा डालने से अंधेरा छा गया। इसके बाद शाम करीब पांच बजे तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई व ओले गिरे। जिले में भी कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। शहर में शाम को पांच बजे तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होकर थम गई। इसके करीब दस मिनट बाद फिर तेज हवाओं संग तेज बारिश शुरू हुई और चने के आकार के ओले गिरे। करीब दस मिनट की बारिश से सड़कों पर पानी बहने लगा।

नाथद्वारा। शहर में शुक्रवार अपरान्ह पश्चात तेज हवाओं के चलने के बाद तेज बारिश हुई। वहीं, कुछ देर की बारिश के बाद मौसम में उमस एवं गर्मी का असर फिर बढ़ गया। शाम 5 बजे शहर व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं का चलना प्रारंभ हो गया। इसके बाद आसमान में काली घटाएं उमड़ घुमड़कर आई एवं मामूली बूंदाबांदी का दौर प्रारंभ हुआ जो पहले तो कुछ देर ही जारी रहा। इसके बाद एक बार फिर तेज हवाएं चलने लगी। इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई, जो लगभग 10 मिनट तक चली।
कुंभलगढ़। उपखंड मुख्यालय समेत आसपास के गांवों में शुक्रवार दोपहर बाद आसमान में काली घटाएं उमड़ आई। इसके बाद तेज हवा एवं अंधड़ के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई, जो लगभग आधे घंटे तक जारी रही। इससे मकानों की छतों से पानी गिरने लगा, वहीं कहीं-कहीं खेतों में भी पानी भरा दिखाई दिया।
बिजली गिरने से तीन बकरियों की मौत
देवगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर तीन बजे बाद बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से स्वादड़ी गांव में एक किसान की तीन बकरियों की मौत हो गई। स्वादड़ी सरपंच मिठूसिंह रावत ने बताया, शुक्रवार शाम को चार बजे करीब बारिश के दौरान बाबूसिंह पुत्र घिसासिंह की बकरियां पर खेतों में चरने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से तीन बकरियों की मौत हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned