scriptराजसमंद कलेक्टर को जांच सौंपने के मामले में भाजपा और चुनाव आयोग हुए आमने-सामने | Rajsamand Bye Election Bjp Election Commission Pramod Jain Bhaya | Patrika News

राजसमंद कलेक्टर को जांच सौंपने के मामले में भाजपा और चुनाव आयोग हुए आमने-सामने

locationजयपुरPublished: Apr 14, 2021 06:26:10 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया, राजसमंद कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को विधानसभा उप चुनाव प्रक्रिया से हटाने की मांग को लेकर निर्वाचन आयोग और भाजपा आमने—सामने हो गए हैं। भाजपा ने 12 अप्रेल को अतिरिक्त चुनाव आयुक्त कृष्ण कुणाल को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा था।

राजसमंद कलेक्टर को जांच सौंपने के मामले में भाजपा और चुनाव आयोग हुए आमने-सामने

राजसमंद कलेक्टर को जांच सौंपने के मामले में भाजपा और चुनाव आयोग हुए आमने-सामने

जयपुर।

कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया, राजसमंद कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को विधानसभा उप चुनाव प्रक्रिया से हटाने की मांग को लेकर निर्वाचन आयोग और भाजपा आमने—सामने हो गए हैं। भाजपा ने 12 अप्रेल को अतिरिक्त चुनाव आयुक्त कृष्ण कुणाल को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा था। भाजपा का आरोप है कि चुनाव आयुक्त ने शिकायत की जांच कलेक्टर को सौंपकर न्यायिक प्रक्रिया के विरुद्ध कार्य किया है। इस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान ने पत्र लिखकर यह बताया कि जांच सम्भागीय आयुक्त उदयपुर को सौंपी गई है, इसलिए आपकी शिकायत निराधार एवं तथ्यों के विपरीत है।
इस पर भाजपा चुनाव सम्पर्क विभाग के प्रदेश प्रमुख नाहर सिंह माहेश्वरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी भारत सरकार और मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान को पत्र लिखकर कहा कि आपका शिकायत को तथ्यों के विपरीत बताना विधि संगत नहीं हैं। राजसमंद जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) ने पत्र प्रेषित कर 24 घण्टे में साक्ष्य मांगे हैं। इससे यह साबित होता है कि जिला निर्वाचन अधिकारी राजसमंद ने बगैर अधिकार के जांच प्रारम्भ कर दी। कलेक्टर राजसमंद राज्य सरकार के दबाव में अवैधानिक कार्य कर रहे हैं, इसलिए उन्हें अविलम्ब हटाया जाए तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान शिकायत के संदर्भ में अपने द्वारा जारी पत्र को विड्राॅ करें। भाजपा ने निष्पक्ष जांच कराने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त राजस्थान व मुख्य निर्वाचन अधिकारी भारत सरकार को पत्र का जवाब प्रेषित कर तत्काल कार्रवाई की मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो