scriptराजू ठेहट मर्डर: चार संदिग्धों की हुई पहचान, मोर्चरी के बाहर रात को भी भीड़, निर्मल चौधरी भी मौजूद | Raju Theth Murder: Four suspects identified | Patrika News

राजू ठेहट मर्डर: चार संदिग्धों की हुई पहचान, मोर्चरी के बाहर रात को भी भीड़, निर्मल चौधरी भी मौजूद

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2022 08:30:59 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के सीकर में हिस्ट्रीशीटर राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल चार संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल पांच संदिग्धों में से चार की पहचान कर ली गई है।

sikar_morchari.jpg

जयपुर। राजस्थान के सीकर में हिस्ट्रीशीटर राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल चार संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल पांच संदिग्धों में से चार की पहचान कर ली गई है। मिश्रा ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए पूरे प्रदेश में नाकाबंदी की गई है। उन्होंने बताया कि सीकर में स्थिति शांतिपूर्ण है और स्थिति पर गंभीरता से नजर रखी जा रही है। इस मामले में जिन चार संदिग्धों की पहचान हुई है उनके नाम अभी उजागर नहीं किए गए हैं।

सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन हत्या के बाद राजस्थान की सियायत भी गरमा गई है। राजू ठेहट की हत्या के बाद कई नेता सीकर पहुंच चुके हैं। इस घटना को लेकर भाजपा ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अपने मृत पिता के साथ बैठी एक लड़की का फोटो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, मुखिया जी आप राहुल गांधी को तो खुश कर लेंगे मगर जिनके लिए सत्ता संभाली उसे क्या जवाब देंगे ? इस बच्ची को क्या मुंह दिखाएंगे ? उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री जो गृहमंत्री भी हैं उनके द्वारा कानून व्यवस्था की समीक्षा मात्र फोटो खिंचवाने तक ही सीमित है। कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए इनके पास कोई ठोस एक्शन प्लान नहीं है, ना प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं, इसलिए नैतिकता के आधार पर इनको इस्तीफा दे देना।

घटना के लिए स्थानीय सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी राजस्थान सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार बताया। सुमेधानंद सरस्वती ने सीकर के एसके अस्पताल स्थित मोर्चरी पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान वे बालिका के परिजन से भी मिले। सीकर के पिपराली रोड़ पर शनिवार सुबह राजू ठेहट की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोलीबारी की चपेट में एक पिता भी आ गया। एसके अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। पिता हॉस्टल में बच्चे से मिलने आया था। इस घटना के बाद वीर तेजा सेना ने सीकर बंद का आह्वान किया हैं और अस्पताल की मोर्चरी के बाहर भीड़ जमा हो गई हैं। रात में भी एसके अस्पताल की मोर्चरी के बाहर भीड़ जमा है। विधायक मुकेश भाकर और राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी भीड़ के बीच ही हैं। तेजा सेना के कार्यकर्ताओं की मांग है कि पहले ठेहठ के हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए। मांग पूरी नहीं होने तक सीकर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।

उधर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि आज सीकर में जो घटनाक्रम हुआ,उससे एक बार पुन: सरकार का तंत्र और पुलिस का इंटेलिजेंस नाकाम साबित हुआ, दिन दहाड़े सरे आम सीकर शहर के कोचिंग क्षेत्र में जहां हजारों बच्चों का आना जाना रहता है, ऐसे घटनाक्रम में बच्चों की जान भी जा सकती थी। बेनीवाल ने कहा कि पूरे मामले में जो वीडियो फुटेज सामने आए उससे यह जाहिर है की अपराधियों में किसी का कोई खौफ नहीं रहा, क्योंकि अपराधी अपना चेहरा दिखाते हुए और फायरिंग करते हुए बेखौफ जा रहे है उससे वो संदेश दे रहे है की हम सरकार और पुलिस के तंत्र से बड़े है। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने राज्य के पूरे पुलिस तंत्र को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा में लगा रखा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना वक्तव्य देना चाहिए।

https://youtu.be/nW-9I-tqGf4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो