राज्यसभा का दंगल: चूक न हों, इसलिए विधायकों को वोट देने की ​ट्रेनिंग

राजस्थान ( Rajasthan)से राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections ) का दंगल तेज हो गया है।

By: rahul

Published: 17 Jun 2020, 03:22 PM IST

जयपुर। राजस्थान ( Rajasthan)से राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections ) का दंगल तेज हो गया है। कांग्रेस और भाजपा ने मतदान के दिन कोई चूक न हो, इसके लिए अपने अपने विधायकों को वोट देने का प्रशिक्षण (Training to vote for MLAs ) दिया। यह प्रशिक्षण दो दिन चलेगा। कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को होटल जे डब्ल्यू मेरियट में भी प्रशिक्षण दिया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों को राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया समझाई। इसी तरह भाजपा विधायकों को होटल क्राउन प्लाजा में वोट देने की प्रक्रिया समझाई। प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया, उप नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं ने विधायकों को सारी जानकारी दी।

प्रदेश में तीन सीटों के लिए 19 जून को राजस्थान विधानसभा परिसर में मतदान होगा। विधायक प्रातः 09 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान कर सकेंगे। मतगणना शुक्रवार को ही सांय 5 बजे से होगी और नतीजे भी इसी दिन घोषित होंगे।

राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 13 मार्च को चार उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र भरे थे। इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से के.सी. वेणुगोपाल और नीरज डांगी तथा भारतीय जनता पार्टी की और से राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह के नामांकन पत्रों की जांच 16 मार्च को हुई थी, जिसमें सभी नामाकंन पत्र सही पाए गए थे। राज्य सभा निर्वाचन के लिए मतदान की तैयारियां पूर्ण हो गई है। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इन चुनावों में सामाजिक दूरी बनाये रखने सहित आवश्यक सभी सावधानियों का पालन किया जाएगा।

BJP Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned