scriptराज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ीलाल को गिरफ्तार करने के मामले ने पकड़ा तूल, समर्थकों ने घेरा सामोद थाना | Rajya Sabha MP Dr. Kirodi arrest case caught fire, | Patrika News

राज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ीलाल को गिरफ्तार करने के मामले ने पकड़ा तूल, समर्थकों ने घेरा सामोद थाना

locationजयपुरPublished: Mar 15, 2020 11:03:34 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

चौमूं विधायक रामलाल शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता कर रहे रिहाई की मांग

Rajya Sabha MP Dr. Kirodi arrest case

Rajya Sabha MP Dr. Kirodi arrest case

जयपुर। राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और उनके समर्थकों को गिरफ्तार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।सांसद को गिरफ्तार करने के बाद भाजपा समर्थकों ने अलसुबह से ही सामोद थाने को घेर लिया है और सांसद व उनके समर्थकों की रिहाई की मांग कर रहे है। गौरतलब है कि रामगढ़ बांध बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर किरोड़ीलाल और उनके समर्थक आधी रात के बाद प्रदर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे। जहां पर चंदवाजी थाना पुलिस ने देर रात प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया था।
पहले तो पुलिस राज्यसभा सांसद और उनके समर्थकों को पकड़ कर चंदवाजी थाने पर लेकर आई थी। लेकिन रात को करीब दो बजे बाद उन्हें सामोद थाने भेज दिया गया। जहां पर मामले का पता लगने के बाद भाजपा कार्यकर्ता सामोद थाने पर पहुंच गए। चौमूं विधायक रामलाल शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थाने पर पहुंच कर थाने का घेराव किया और वहीं पर धरने पर बैठ गए। विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि जब तक पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं पर दमनात्मक कार्रवाई करना नहीं छोड़ेगी तब तक वह यहीं धरने पर बैठे रहेंगे। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने विधायक और समर्थकों से समझाइश का प्रयास किया लेकिन वह सांसद व उनके समर्थकों की रिहाई की मांग करते हुए वहीं धरने पर बैठे हुए है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रिसोर्ट में मध्य प्रदेश से आए कांग्रेस के विधायकों का दल को ठहरा हुआ था। इसी दौरान रिसोर्ट के बाहर समर्थकों के साथ सांसद नारेबाजी करते हुए पहुंच गए। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस का जाब्ता देर रात ही मौके पर पहुंच गया और सांसद मीणा सहित उनके 17 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि बाहर से आए विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने सांसद व उनके समर्थकों को वहां से हटाया है।
हालांकि आज सुबह मध्यप्रदेश से आए विधायक वापस जयपुर से रवाना हो चुके है। लेकिन देर रात डेढ़ बजे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर रखा है। इससे पहले डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने रामगढ़ बहाव क्षेत्र में बने रिसोर्ट को खाली कराने की मांग को लेकर रिसोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि रामगढ़ बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण कर यह रिसोर्ट बनाया गया है। इसे हटाने के लिए उन्होने आंदोलन किया था और धरना दिया था। हाइकोर्ट ने भी इसे अतिक्रमण मानते हुए खाली करने के निर्देश दिए थे। लेकिन व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार संरक्षण दे रही है। यदि इस रिसोर्ट को खाली नहीं किया गया तो वे एमपी विधायकों का घेराव करेंगे। जिसके बाद पुलिस ने मीणा को पकड़ लिया।
मुचलके भर ली जमानत,किरोड़ीलाल भी बैठे धरने पर
मुचलका भर जमानत पर थाने से बाहर निकले राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल भी करीब नौ बजे बाद पुलिस थाना सामोद पर धरने पर बैठ गए। बाहर आए किरोड़ी ने कहा कि हमने कोई अपराध नहींं किया है। माननीय हाईकोर्ट का आदेश है कि रामगढ़ बांध बहाव क्षेत्र में कोई अवैध अतिक्रमण ना हो और बहाव क्षेत्र में अवैध बने रिसोर्ट को खाली कराने की मांग को लेकर हमने धरना दिया था। पुलिस ने देर रात मुझे कार्यकर्ताओ के साथ गिरफ्तार कर सामोद थाने में बंद कर दिया। अब मुचलके भरके जमानत ले रहे हैं। जो ठीक नहीं है, हम विरोध में थाना परिसर में धरने पर बैठे है।
दौसा में जलाया पुतला
सांसद किरोड़ीलाल के गिरफ्तारी प्रकरण में दौसा में भी विरोध प्रदर्शन हुआ। सांसद समर्थक यहां भी एकत्रित हो गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतले फुंके। सांसद के समर्थक जगह जगह एकत्रित हुए और उन्होंने प्रदर्शन करते हुए रिहाई की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो