किरोड़ी लाल मीणा कोरोना पॉजिटिव, कहा- 10 दिन में जो भी सम्पर्क में आए स्वास्थ्य का ध्यान रखें

Rajya Sabha MP Dr. Kirodi Lal Meena Tested Corona Positive: राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने खुद इस बारे में पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी साझा की है।

By: Nakul Devarshi

Updated: 24 Jul 2020, 09:45 AM IST

जयपुर। राजस्थान में कोरोना की चपेट में हर आम और ख़ास आता जा रहा है। अब राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा भी कोरोना का शिकार हो गए हैं। उन्होंने खुद इस बारे में पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी साझा की है।

खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए डॉ मीणा ने लिखा, 'मेरी तबियत पिछले कई दिनो से खराब थी व आज मेरी व निजी स्टाफ की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी महात्मा गांधी अस्पताल जयपुर में भर्ती हूं। मेरा आग्रह है कि पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में जो भी आया है वो अपनी सेहत का ख्याल रखे। आप सब की दुआओ से जल्द ही स्वस्थ हो जाऊंगा।'

कई नेता, सैंकड़ों लोगों से मिले सांसद

डॉ मीणा ने खुद के कोरोना संक्रमित होने का खुलासा करते हुए पिछले दस दिन में उनके संपर्क में आये लोगों को अपना ख्याल रखने की हिदायत भी दी है। ऐसे में साफ़ है कि बीते 10 दिनों के दौरान संपर्क में आये कई नेताओं और सैंकड़ों लोग संक्रमण के दायरे में आने की संभावना है। जानकारी के अनुसार अब चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन भी डॉ मीणा के बयानों के आधार पर उन लोगों तक पहुँचने की कवायद में है जो पिछले कुछ दिनों से उनके संपर्क में आये हैं। ऐसे सभी नेताओं और आमजन की भी अब कोरोना जांच होना संभावित है।

पूनिया-राठौड़-बेनीवाल भी संक्रमण के दायरे में!

जानकारी के अनुसार डॉ किरोड़ी लाल मीणा पिछले कुछ दिनों में कई नेताओं से मिले हैं। जानकारी ये भी सामने आई है कि पिछले 10 दिन के भीतर उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, सांसद हनुमान बेनीवाल और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात की है। हालाँकि अभी तक इनमें से किसी भी नेता का आधिकारिक कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन यदि इन सभी की डॉ मीणा से मुलाक़ात होने की पुष्टि हुई तो सभी नेताओं को भी जांच से गुज़रना होगा।

गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना को लेकर दिन प्रतिदिन स्थितियां भयावह होती जा रही है। नए कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने चिकित्सा महकमे की नींद उड़ा रखी है। चार दिन से लगातर नए कोरोना पॉजिटिव मरीज 900 पार आ रहे थे हालाँकि गुरुवार को 886 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं और 11 मौत कोरोना से दर्ज की गई है। जोधपुर में 243 नए मरीज सामने आए हैं जो यहां अब तक के सर्वाधिक हैं।

12 जिलों में मिले 1 हजार से अधिक संक्रमित
प्रदेशभर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य के 12 जिलें ऐसे है जिनमे 1 हजार से अधिक संक्रमित मरीज मिल चुके है जबकि इनमे 5 जिलें तो ऐसे है जिनमे 2 हजार ज्यादा पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। जोधपुर में 5300 पार और जयपुर में 4600 पार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हो गया है । बता दें अब-तक मिले कुल संक्रमित मरीजों में से 76 प्रतिशत से अधिक संक्रमित और 80 प्रतिशत से अधिक मौतें इन 12 जिलों में हुई है । अनलॉक 2.0 में भी लगातार इन जिलों में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है । राज्य में 33 हजार से अधिक लोग पॉजिटिव आ चुके है ।


इन 12 जिलों में 1 हजार से अधिक संक्रमित मिले
जिला -संक्रमित-मौत
जोधपुर-5398-74
जयपुर-4626-179
भरतपुर-2281-46
अलवर-2227-14
पाली-2204-24
बीकानेर-1607-30
अजमेर-1351-28
नागौर-1212-21
कोटा-1161-30
बाड़मेर-1089-8
धौलपुर-1077-15
उदयपुर-1056-12
23 जुलाई तक के आंकड़ों के अनुसार

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned