विधायक खरीद-फरोख्त का मामला एसीबी कुछ संदिग्ध खातों के बारे में जुटा रही जानकारी

एसीबी जांच के तहत करीब तीन खातों के बारे में जानकारी मिली है जिनकी गहनता से पड़तात कर रही है। शुक्रवार देर रात हरियाणा से किसी कार में रकम आने की सूचना पर पूरे दिल्ली हाईवे पर कड़ी नाकाबंदी करवाई गई।

By: Dinesh Gautam

Published: 14 Jun 2020, 09:44 PM IST

जयपुर। आगामी 19 जून को होने वाले राज्य सभा चुनावों से पहले खरीद-फरोख्त के मामले में हुई एसीबी में शिकायत को एसीबी केा नए इनपुट मिले है एसीबी ने अपनी जांच के तहत करीब तीन खातों के बारे में जानकारी मिली है जिनकी गहनता से पड़तात कर रही है। शुक्रवार देर रात हरियाणा से किसी कार में रकम आने की सूचना पर पूरे दिल्ली हाईवे पर कड़ी नाकाबंदी करवाई गई।

एसओजी ने एक -एक वाहन की सघन तलाशी ली। जानकारी के अनुसार मुख्य सचेतक महेश जोशी के पत्र के बाद जांच में जुटी एसीबी ने तीन ऐसे विशेष खातों पर नजर रख रही है जिसमें कुछ दिनों पहले मोटी रकम आने की संभावना है इसके अलावा एसीबी की रडार में कुछ बड़े नेताओं पर भी नजर रख रही है। एसीबी इस पूरे मामले को लेकर इतनी सतर्क है कि किसी के बारे में कुछ भी बताना से बच रही है।

शुक्रवार देर रात को एसओजी से मिले इनपुट शाहजहांपुर बॉर्डर पर रात को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने नाकाबंदी की। यहां दिल्ली और हरियाणा की तरफ से राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की एसओजी की ईआरटी टीम के हथियारबंद जवानों ने चेकिंग की। इस नाकाबंदी की खास बात यह रही कि वीवीआईपी वाहनोंकी गहनता से जांच-पड़ताल की गई।

इस नाकाबंदी को राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप-प्रत्यारोप से जोडकर देखा जा रहा है। सीमा पर सख्‍ती इसलिए की गई कि खरीद फरोख्त के लिए आने वाली अवैध धनराशि को रोका जा सके। पुलिस इस बारे में खुलकर कुछ भी बोलने से बच रही है और विशेष खुफिया सूचना पर रेंडम नाकाबंदी करने की बात कर रही है।

सूत्रों की मानें तो राज्यसभा के चुनाव के मद्देनजर बाहरी राज्यों से रुपयों के आने की आशंका के चलते बॉर्डर पर नाकाबंदी की गई है। बताया जा रहा है कि राज्य की सुरक्षा एजेंसियों को विशेष इनपुट मिले थे। लेकिन पुलिस का कहना है यह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्पेशल रेंडम चेकिंग अभियान है।

Dinesh Gautam
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned