scriptराज्यवर्धन राठौड़ बोले, गहलोत सरकार के परियोजना काे ठंडे बस्ते में डालने से जनता परेशान | Rajyavardhan Singh Rathore demand to Ashok gehlot govt | Patrika News

राज्यवर्धन राठौड़ बोले, गहलोत सरकार के परियोजना काे ठंडे बस्ते में डालने से जनता परेशान

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2019 11:58:52 am

Submitted by:

santosh

Rajyavardhan Singh Rathore ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से पेयजल के लिए चम्बल का पानी जयपुर जिले तक लाने की योजना के लिए डीपीआर तैयार की जा चुकी है। मगर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

Rajyavardhan Singh Rathore

जयपुर/शाहपुरा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री कर्नल Rajyavardhan Singh Rathore ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से पेयजल के लिए चम्बल का पानी जयपुर जिले तक लाने की योजना के लिए डीपीआर तैयार की जा चुकी है। इसमें लगभग चालीस हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। मगर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

 

Rajyavardhan Singh Rathore

उन्होंने लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण की अनेक ग्राम पंचायतों में पेयजल की विकट समस्या से जूझ रही जनता के लिए सरकार से पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने कहा राज्य सरकार की ढिलाई के कारण क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या ने विकराल रूप धारण कर रखा है। जनता को कई किलोमीटर दूर जाकर पीने का पानी लाना पड़ रहा है। फिर भी उन्हें पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

rajyavardhan rathore

पेयजल संकट से जनता आक्रोशित है, जबकि सरकार अभी तक लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार से उबर नहीं पाई है। कर्नल राज्यवर्धन ने कहा सरकार को जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में खराब पड़े हैण्डपम्पों, बोरिंगो तथा अन्य जल स्रोतों को दुरुस्त करें। साथ ही क्षेत्र में नए बोरिंग स्वीकृत करें। इसके अलावा क्षेत्र की जनता के लिए पेयजल समस्या के समाधान के लिए पानी के टैंकरों की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए, जहां पानी की अधिक समस्या है, वहां टैंकरों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। ताकि जनता को राहत मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो