scriptराजस्थान: राकेश टिकैत की आज एक दिन में दो महापंचायतें, एक लाख किसानों के साथ सबसे बड़ी महापंचायत का दावा | Rakesh Tikait Kisan Mahapanchayat in Churu and Sikar in Rajsthan | Patrika News

राजस्थान: राकेश टिकैत की आज एक दिन में दो महापंचायतें, एक लाख किसानों के साथ सबसे बड़ी महापंचायत का दावा

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2021 11:21:12 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

प्रदेश में जारी है किसान आंदोलन की ‘गर्माहट’, किसान नेता राकेश टिकैत कर रहे सिलसिलेवार किसान सभाएं, आज एक ही दिन में चूरु और सीकर की दो महापंचायतें, योगेन्द्र यादव, अमराराम सहित कई किसान नेता भी होंगे शामिल, सीकर में एक लाख किसानों के साथ सबसे बड़ी महापंचायत का दावा, कल जयपुर में भी बनेगी किसान आंदोलन तेज़ करने की रणनीति

Rakesh Tikait Kisan Mahapanchayat in Churu and Sikar in Rajsthan

 

जयपुर।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन की गर्माहट राजस्थान में भी दिखने लगी है। खासतौर से किसान नेता राकेश टिकैत की मौजूदगी में श्रृंखलाबद्ध किसान महापंचायतों ने इस गर्माहट के पैमाने को और ज़्यादा बढ़ा दिया है। हनुमानगढ़ के नोहर में कल हुई किसान महापंचायत के बाद आज टिकैत एक ही दिन में एक के बाद एक दो किसान सभाएं करके विरोधियों को किसानों की ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे।

 

एक लाख किसानों के साथ सबसे बड़ी महापंचायत !
कार्यक्रम के अनुसार किसना नेता राकेश टिकैत पहले चूरू जिले की सरदारशहर में किसान सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सीकर में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल होंगे। सीकर की महापंचायत में एक लाख से ज़्यादा किसानों की मौजूदगी के साथ इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी किसान महापंचायत होने का दावा किया जा रहा है।

 

यादव-अमराराम-युद्धवीर भी करेंगे संबोधित
सीकर के कृषि उपज मंडी में होने वाली किसान महापंचायत को राकेश टिकैत के अलावा योगेन्द्र यादव, अमराराम और युद्धवीर सिंह सहित कई वरिष्ठ किसान नेता भी संबोधित करेंगे। यहां सभा के साथ आंदोलन की आगे की रणनीति पर भी एकराय बनाकर घोषणा की जायेगी।

 

800 गांवों के किसान होंगे शामिल
किसान महापंचायत में तकरीबन एक लाख किसानों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया गया है कि जिले के 800 गांवों के किसान इस महापंचायत में शामिल होंगे, जो केंद्र सरकार के कृषि बिलों के खिलाफ अपनी एकता व आवाज को बुलंद करेंगे।

 

कल जयपुर में भी बनेगी रणनीति
प्रदेश में किसान आंदोलन को गति देने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा की राजस्थान इकाई के पदाधिकारी कल जयपुर में जुटेंगे। बैठक में जयपुर सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में किसान महापंचायत का आयोजन करने और राज्य में आंदोलन को तेज करने की रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो