script

राखी के लिए रोडवेज बसों की बढ़ी संख्या, महिलाओं को फ्री यात्रा

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2019 08:31:22 pm

rajasthan roadways ने Jaipur केंद्रीय bus stand Sindhi Camp पर लगभग 70 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। साथ ही वाहन संचालन व्यवस्था में अतिरिक्त employee भी लगाए है।

Rakhi Festival Rajasthan Roadways Bus Sindhi Camp Bus Stand Jaipur

राखी के लिए रोडवेज बसों की बढ़ी संख्या, महिलाओं को फ्री यात्रा

भाई-बहन के बंधन के बीच यातायात बाधक नहीं बने। इसके लिए Rajasthan State Road transport Corporation ने कमर कस ली है। Jaipur से ही नहीं बल्कि Rajasthan के हर जिले के बस स्टैंडों से अतिरिक्त बसों की व्यवस्था कर ली है। सबसे ज्यादा यात्री भार राखी के एक दिन पहले 14 अगस्त को रहेगा। इस दिन transport निगम ने कर्मचारियों की भी अतिरिक्त ड्यूटी के लिए नियुक्त किया है।
राजधानी से 70 बसों की अतिरिक्त व्यवस्था

rajasthan roadways में राजधानी Pinkcity Jaipur के केंद्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप से आमतौर पर रोजाना 1100 बसों का संचालन होता है। rakhi festival पर यात्री भार देखते हुए लगभग 70 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। इसमें सबसे ज्यादा यात्री agra road की तरफ सफर करते है।
टिकट-वाहन व्यवस्था में 15 कर्मचारी नियुक्त

बस स्टैंड सिंधी कैंप के chief manager भानु प्रताप सिंह शेखावत ने बताया कि रक्षाबंधन पर घर आने-जाने में किसी भी यात्री को परेशानी नहीं होने देंगे। यहां पर वाहन संचालन व्यवस्था, टिकट विंडो और बस में चढ़कर टिकट देने के लिए 15 कर्मचारी तैनात किए है। साथ ही बसों को यात्रियों की संख्या देखकर रूट पर भेजने की व्यवस्था भी की है।
राखी पर महिलाओं को फ्री यात्रा

हर वर्ष की तरह राखी पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा कराएगा। इसके लिए पहली बार अग्रिम आरक्षण की भी सुविधा दी है। इस सुविधा में महिलाएं सभाी साधारण और द्रुतगामी बसों में यात्रा कर सकेगी। निशुल्क यात्रा 14 अगस्त रात 12 बजे बाद शुरू होकर 15 August रात 12 बजे तक Rajasthan की सीमा में ही रहेगी।
Railway Station पर यार्ड रि-मॉडलिंग का मिलेगा लाभ

Jaipur railway station पर यार्ड रि-मॉडलिंग कार्य चल रहा है। कार्य चलने से कई ट्रेनों को रद्द, कई आंशिक रद्द और कईयों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है। ऐसे में त्यौहार पर आने-जाने वालों यात्रियों को अब बसों का सहारा लेना पड़ेगा। ऐसे में राजस्थान रोडवेज को भी हर राखी से अधिक यात्री भार मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो