scriptदेश के रक्षकों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र, ITBP जवानों को जयपुर की बेटियों ने बांधी राखी | RAKSHABANDHAN FESTIVAL ITBP JAWAN | Patrika News

देश के रक्षकों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र, ITBP जवानों को जयपुर की बेटियों ने बांधी राखी

locationजयपुरPublished: Aug 12, 2022 03:20:06 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Raksha Bandhan Festival जयपुर। श्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में जयपुर से गई बेटियों का दल राष्ट्रीय रक्षाबंधन दल आईटीबीपी सराहन 19 बी बटालियन के कैंपस में पहुंचा।

देश के 'रक्षकों' की कलाइयों पर रक्षा सूत्र, ITBP जवानों को जयपुर की बेटियों ने बांधी राखी

देश के ‘रक्षकों’ की कलाइयों पर रक्षा सूत्र, ITBP जवानों को जयपुर की बेटियों ने बांधी राखी

Raksha Bandhan Festival जयपुर। श्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में जयपुर से गई बेटियों का दल राष्ट्रीय रक्षाबंधन दल आईटीबीपी सराहन 19 बी बटालियन के कैंपस में पहुंचा। वहाँ देश की सीमाओं की रक्षा में तैनात अधिकारियों के हाथों पर रक्षासूत्र बांधा और उनसे इसी तरह सुरक्षा करने का वचन लिया। बहनों से अपनी कलाई पर रक्षासूत्र बंधवाकर जवानों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया।
जवानों ने बहनों को उपहार दिए। इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट कमांडो रामकुमार राठी और कमांडो अनुज दीक्षित का मार्गदर्शन बेटियों को मिला। यात्रा की संयोजक प्रियंका परमानंद ने बताया कि यहां से दल भारत चीन सीमा चिटकुल किन्नौर हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुआए जहाँ हिमवीरों के राखी बांधी।
यह भी पढ़े : जयपुर से रवाना हुई 30 बेटियां, सीमा पर जवानों को बांधेंगी राखी

प्रियंका परमानंद ने बताया कि देश भर की बेटियों को हम कई सालों से सरहदों पर तैनात हिमवीरों के राखी बांधने के लिए लेकर जा रहे हैं। इसका मकसद यही है कि जवानों की कलाई रक्षाबंधन के दिन सूनी ना रहे। ये वीर देश की सरहदों पर 24 घंटे तैनात रहकर हमारी सुरक्षा करते है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d00c8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो