scriptRakshabandhan festival of Congress MLAs celebrate in political crisis | बीते साल 2020 में सियासी बाड़ाबंदी में मना था कांग्रेस विधायकों का रक्षाबंधन पर्व | Patrika News

बीते साल 2020 में सियासी बाड़ाबंदी में मना था कांग्रेस विधायकों का रक्षाबंधन पर्व

-जैसलमेर के सूर्यगढ़ रिसोर्ट में कांग्रेस की महिला विधायकों ने मुख्यमंत्री सहित कई विधायकों के बांधे थे रक्षा सूत्र

जयपुर

Published: August 22, 2021 10:01:45 pm

जयपुर। भाई-बहन के अटूट रिश्ते के तौर पर मनाए जाने वाला रक्षाबंधन पर्व रविवार को प्रदेश भर में हर्षोल्लास से मनाया गया। आमजन से लेकर राजनेता, मंत्री-विधायक भी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन पर्व में शरीक हुए लेकिन बीते साल गहलोत सरकार पर आए सियासी संकट के दौरान एक मौका ऐसा भी आया था।

rakhi
rakhi

जब बाड़ाबंदी में रहे कांग्रेस के महिला विधायकों और पुरुष विधायकों को परिवार के साथ रक्षाबंधन पर्व मनाने का मौका नहीं मिल पाया तो उन्होंने बाड़ाबंदी के बीच ही कांग्रेस की महिला विधायकों से रक्षा सूत्र बांधकर राखी का त्यौहार मनाया।

जैसलमेर के सूर्यगढ़ रिसोर्ट में मनाया था राखी का पर्व
दरअसल बीते साल गहलोत सरकार पर आए सियासी संकट के दौरान जयपुर होटल फेयरमाउंट में बाड़ाबंदी के बाद कांग्रेस विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे हैं निर्दलीय विधायकों को जयपुर से जैसलमेर के सूर्यगढ़ रिसोर्ट में शिफ्ट किया गया था।

उस दौरान 3 अगस्त 2020 को रक्षाबंधन का पर्व था और सभी विधायक अपने परिवार से दूर बाड़ाबंदी में में थे। इसी दौरान कांग्रेस की महिला विधायकों ने बाड़ाबंदी में रह रहे कांग्रेस विधायको और निर्दलीय विधायकों के रक्षा सूत्र बांधे और उनकी लंबी उम्र की कामना की, तो वहीं पुरुष विधायकों ने भी महिला विधायकों की रक्षा की सौगंध ली थी।

मुख्यमंत्री भी जयपुर से जैसलमेर पहुंचे थे रक्षासूत्र बंधवाने
वहीं बाड़ाबंदी में रह रहीं कांग्रेस की महिला विधायकों से रक्षा सूत्र बंधवाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जयपुर से जैसलमेर पहुंचे थे और सूर्यगढ़ रिसोर्ट जाकर महिला विधायकों से रक्षा सूत्र बंधवाए थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक गंगा देवी, कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, साफिया जुबेर, जाहिदा खान और रीटा चौधरी सहित कई महिला विधायकों ने रक्षा सूत्र बांधे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी महिला विधायकों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी थीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.