रालसा टीम ने किया जेल का निरीक्षण

फ्लू संक्रमिक बंदियों को अलग रखने और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

By: KAMLESH AGARWAL

Published: 19 Mar 2020, 11:16 PM IST

जयपुर।

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (रालसा )के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर महानगर और जयपुर जिला के अधिकारियों ने गुरूवार को जयपुर केंद्रीय कारागार , महिला कारागार और जिला कारागार का निरीक्षण किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जेल अधिकारियों को खांसी, जुकाम और बुखार पीड़ित बंदियों को अलग रखने के साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
प्राधिकरण के जयपुर जिला सचिव सत्यप्रकाश सोनी ने बताया कि जिला कारागार और महिला कारागार में बंदियों की संख्या क्षमता से कम है। इसी वजह से ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है। जेल कारागार प्रशासन ने बाहर से मिलने आने वाले परिजनों पर पहले ही रोक लगा दी है। जेल प्रशासन को निर्देश दिया है कि कर्मचारी जेल से अंदर बाहर आते जाते समय मास्क का उपयोग जरूर करें और किसी भी तरह का बुखार, खांसी जुखाम होने पर ड्यूटी पर नहीं आए। बंदियों को न्यायालय पेशी पर ले जाना होता मास्क और सेनिटाइजेशन का उपयोग जरूर किया जाएगा। केंद्रीय कारागार का निरीक्षण करने गए जिला प्राधिकरण महानगर के सचिव
भूपेंद्र मीना ने बताया कि जेल प्रशासन ने अपने स्तर पर जेल परिसर को सेटीटाइज किया है। जेल प्रशासन को कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए विशेष इंतजाम करने को कहा है। विशेषतौर पर खाना, नाश्ता देने के दौरान हाथ साफ साबून से धुलवाने या सेनेटाइजर से साफ करवाने को कहा है। कैदियों के स्वास्थ्य की नियमित जांच करने और भारत सरकार की गाइड लाइन की पालना करने को भी कहा है।

KAMLESH AGARWAL Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned