राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से राजस्थान में शुरू होगा निधि समर्पण अभियान

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए राजस्थान में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के माध्यम से धन संग्रह किया जाएगा। प्रान्त अभियान प्रचार प्रसार प्रमुख अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के प्रत्येक राम भक्त परिवार से संपर्क कर धन संग्रह करने के लिए 15 जनवरी से 15 फरवरी तक अभियान चलाया जाएगा।

By: Umesh Sharma

Published: 27 Dec 2020, 08:36 PM IST

जयपुर।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए राजस्थान में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के माध्यम से धन संग्रह किया जाएगा। प्रान्त अभियान प्रचार प्रसार प्रमुख अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के प्रत्येक राम भक्त परिवार से संपर्क कर धन संग्रह करने के लिए 15 जनवरी से 15 फरवरी तक अभियान चलाया जाएगा। अम्बाबाड़ी स्थित आदर्श विद्या मंदिर के स्वस्तिक भवन में रविवार को आयोजित प्रान्त प्रशिक्षण वर्ग में प्रांत अभियान प्रमुख व विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री राजाराम ने स्वयंसेवकों को धन संग्रह व जनसंपर्क से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

स्वयंसेवकों को बताया कि निधि समर्पण राशि के अंतर्गत 10 ,100 रुपए और 100 रुपए के कूपन तैयार किए गए हैं । इसके अलावा अधिक राशि देने वाले राम भक्त चेक या रसीद बुक के माध्यम से पैन नंबर के साथ दे सकेंगे। जयपुर प्रांत के सभी जिलों में निधि संग्रहण व जनसम्पर्क अभियान कार्यालयों को खोले जाने की शुरुआत हो गई है। कई जिलों में खंड वा मंडल स्तर तक अभियान टोलियों का भी गठन किया जा चुका है। मंदिर से जुड़ी जानकारी व राम जन्मभूमि के ऐतिहासिक महत्व को बताने के लिए आम जन में बांटे जाने वाले कर पत्रक रसीद बुक व कूपन आदि का वितरण प्रशिक्षण वर्ग के बाद किया गया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम ने बताया कि अभियान में संग्रहित निधि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को भेजी जाएगी। अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर सामान्य मंदिर ना होकर भारतीय स्वाभिमान के पुनर्जागरण का केंद्र होगा। दान या समर्पण निधि पर आयकर अधिनियम 1961 धारा में नियम अनुसार छूट दी गई है।

Ram Mandir
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned