राम मंदिर के 11 करोड़ परिवारों से संपर्क साधेगी विश्व हिन्दू ​परिषद

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए विश्व हिन्दू परिषद देश के चार लाख गांवों में घर—घर सम्पर्क कर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी। देशभर के चार लाख गांव में रहने वाले 11 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा। प्रति व्यक्ति से 10 रुपए और प्रति परिवार से 100 रुपए की सहयोग राशि ली जाएगी।

By: Umesh Sharma

Published: 10 Nov 2020, 07:54 PM IST

जयपुर।

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए विश्व हिन्दू परिषद देश के चार लाख गांवों में घर—घर सम्पर्क कर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी। देशभर के चार लाख गांव में रहने वाले 11 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा। प्रति व्यक्ति से 10 रुपए और प्रति परिवार से 100 रुपए की सहयोग राशि ली जाएगी। इसकी रूपरेखा तय करने के लिए सोमवार को जयपुर में संघ के सरकार्यवाह सुरेश भय्याजी जोशी के साथ विहिप के अखिल भारतीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और राजस्थान क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की चर्चा हुई। आर्थिक सहयोग जुटाने के काम में विहिप अपने कार्यकर्ताओं के साथ संघ के स्वयंसेवकों व विविध सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लेगी।

बैठक में मंदिर निर्माण में प्रत्येक घर की भागीदारी हो, इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की योजना पर बातचीत हुई। इसके माध्यम से कार्यकर्ता समाज के लोगों से सजीव सम्पर्क कर राम मंदिर निर्माण से जोड़ने का कार्य करेंगे। गौरतलब है कि 1990 में राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर से सवा—सवा रुपए लिया गया था। लेकिन अब यह सवा रुपया 100 रुपए के बराबर हो गया है। इसलिए अब एक बार दोबारा कार्यकर्ता देश में विभिन्न कार्यक्रमों के निमित समाज जागरण करने के साथ हर घर से 100 रुपए व हर व्यक्ति से 10 रुपए का सहयोग जुटाएगा। बैठक में विहिप के क्षेत्रीय मंत्री सुरेश उपाध्याय, संगठन मंत्री गोपालकृष्ण समेत संघ के तीनों प्रान्तों के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned