scriptछात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन | Students protest | Patrika News

छात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2016 11:06:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

तीन वर्ष से छात्रवृत्ति नहीं मिलने से क्षुब्ध भगवान आदिनाथ जयराज
मारवाड़ा महाविद्यालय के  विद्यार्थियों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी
कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

तीन वर्ष से छात्रवृत्ति नहीं मिलने से क्षुब्ध भगवान आदिनाथ जयराज मारवाड़ा महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

महाविद्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार अनुसूचित जाति, ओबीसी के बीपीएल चयनित, अनुसूचित जनजाति व एसबीसी के विद्यार्थियों को दो वर्ष से छात्रवृति नहीं मिली है। पिछले सत्र 2014-15 में एससी वर्ग के दस, ओबीसी बीपीएल के 32, एसटी के 137 विद्यार्थियों को छात्रवृति नहीं मिल पाई। विशेष पिछड़ा वर्ग के छात्रों को चार वर्ष से छात्रवृति नहीं मिल पाई। वर्ष 2012-13 के 6 7, 2013-14 के 94, 2014-15 के 91 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाई।

महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष दिलखुश पोटर की अगुवाई में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पंकज गुप्ता का कहना है कि समाज कल्याण विभाग को भेजे आवेदनों को दिखवाया जाएगा। आवेदनों में कोई त्रुटियां रह गई है तो उनको ठीक करवाया जाएगा।

इनका कहना है
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सविता कृष्णया का कहना है कि जिन विद्यार्थियों के आवदेन सही थे, उनकी छात्रवृति राशि ऑनलाइन उनके खातों में डाल दी है। अब उन विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति ही अटकी हुई है, जिनके आवेदनों में त्रुटियां है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो