scriptरमजान के दूसरे जुमे की नमाज हुई अदा, मांगी अमन चैन की दुआ | ramadan 2019 : second friday namaz in jaipur | Patrika News

रमजान के दूसरे जुमे की नमाज हुई अदा, मांगी अमन चैन की दुआ

locationजयपुरPublished: May 17, 2019 03:28:55 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

RAMADAN 2019 : दूसरे जुमे की नमाज

jaipur

रमजान ​के दूसरे जुमे की नमाज हुई अदा, मांगी अमन चैन की दुआ

जयपुर.रमजान ( ramadan 2019 ) के मुबारक माह में घरों से लेकर मस्जिदों तक इबादत का दौर जारी रहा। दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार दोपहर को शहर की सभी छोटी-बड़ी मस्जिदों में अदा की गई और अमन चैन एवं और खुशहाली की दुआ मांगी गई। मस्जिद कमेटियों की ओर से आने वाले नमाजियों की तादाद को देखते हुए खास इंतजामात किए गए। तेज धूप को देखते हुए टैंट की विशेष व्यवस्था की गई।
मुख्य नमाज जामा मस्जिद में हुई अदा

मुख्य नमाज आज जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद में दोपहर 12.15 बजे से 2.30 बजे तक हुई।
इंतेजामिया कमेटी जामा मस्जिद के अध्यक्ष नईमुद्दीन कुरैशी ने बताया कि पहली अजान मोहम्मद मुबारक साहब 12.55 बजे दी और खुत्बे की अजान 1.30 बजे हुई। नमाज की अदायगी जामा मस्जिद के खतीब इमाम मुफ्ती अमजद अली ने करवाई। नमाज से पहले 1 से 1.25 बजे तक खिताब में मुफ्ती रमजान की अहमियत के बारे में तकरीर दिया। इस दौरान शहरभर के लोग इस नमाज में शरीक हुए।
जामा मस्जिद में भी नमाज अदा

वहीं दूसरी ओर ओर शिया समाज की ओर से आमेर रोड शिया जामा मस्जिद में भी जुमा की नमाज अदा की गई और अमन -चैन की दुआ मांगी गई।
रमजान का दूसरा अशरा (मगफिरत का अशरा) शुरू

गुरुवार को मगरिब की नमाज के बाद से रमजान का दूसरा अशरा (मगफिरत का अशरा) शुरू हो गया है। यह अशरा 26 मई तक रहेगा। इसमें खुदा बंदों के रोजे, इफ्तार, सेहरी, नमाज, तरावीह और दूसरे नेक कामों को कबूल करता है। इन नेक कामों की वजह से गुनाहगारों की बख्शता है। यह सिलसिला 10 वें से लेकर 20 वें रमजान तक रहेगा। हर लम्हे में लाखों गुनाहगारों की मगफिरत होती है। गुरुवार को बीते दस के मुकाबले रोजा सबसे लंबे समय 15 घंटे 9 मिनट का रहा। आगामी दस दिनों में रोजों का समय ओर ज्यादा लंबा होगा, जो कि 15 घंटे से अधिक का रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो