scriptबोहरा पहुंचे कलेक्ट्रेट, अधिकारियों को दिए यह निर्देश | Ramcharan Bohra Jaipur Collectrate Collector Jogaram | Patrika News

बोहरा पहुंचे कलेक्ट्रेट, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

locationजयपुरPublished: Jun 04, 2020 05:36:37 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर और सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की। बाहरा ने नेवटा स्थित रामसागर बांध से ग्राम पंचायत कलवाड़ा होते हुए चिरोटा गांव में जनता सागर बांध तक जाने वाली क्षतिग्रस्त कच्ची नहर की मरम्मत के निर्देश दिए।

बोहरा पहुंचे कलेक्ट्रेट, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

बोहरा पहुंचे कलेक्ट्रेट, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

जयपुर।

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर और सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की। बाहरा ने नेवटा स्थित रामसागर बांध से ग्राम पंचायत कलवाड़ा होते हुए चिरोटा गांव में जनता सागर बांध तक जाने वाली क्षतिग्रस्त कच्ची नहर की मरम्मत के निर्देश दिए। साथ ही इस नहर के मार्ग में किए गए अतिक्रमण को भी हटाने के लिए निर्देशित किया, ताकि गर्मी में स्थानीय ग्रामवासियों को सिंचाई एवं पशुओं के लिए पानी की निर्बाध आपूर्ति की जा सके।
बोहरा ने पिछले दिनों बगरू विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों का दौरा कर जनसंवाद किया था। जिसमें ग्रामवासियों ने नहर के अतिक्रमण व खुदाई को लेकर बोहरा से बात की थी। बोहरा ने कहा कि ग्राम पंचायत कलवाड़ा, मुहाना, नेवटा, अजयराजपुरा, देवलिया, भापुरा के राजस्व ग्रामों एवं ढ़ाणियों में भूमिगत जल स्तर अत्यधिक नीचे जाने एवं फ्लोराइड की अत्यधिक मात्रा होने के कारण ग्रामवासियों को पेयजल एवं पशुपालकों को अपने पशुओं व मवेशियों को पानी के लिए टैंकरो का सहारा लेना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि नेवटा स्थित रामसागर बांध का जल स्तर 11 फुट है। इससे कलवाड़ा पंचायत होते हुए जनता सागर बांध चिरोटा तक जाने वाली क्षतिग्रस्त कच्ची नहर की खुदाई कर दुरस्त करने से इस नहर के मार्ग में आने वाले तालाबों को भरा जा सकता है, जिससे पशुओं एवं मवेशियों के लिए पानी की समस्या का भी निराकरण होगा। साथ ही मुहाना, नेवटा, कलवाड़ा, अजयराजपुरा, देवलिया तथा भापुरा आदि ग्राम पंचायतों के भूमिगत जल स्तर में सुधार होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो