scriptRamcharan Bohra Letter To Cm Vidhya Sambal Yojan youth attacked | विद्या संबल योजना के नाम पर युवाओं के हितों पर हो रहा है कुठाराघात-बोहरा | Patrika News

विद्या संबल योजना के नाम पर युवाओं के हितों पर हो रहा है कुठाराघात-बोहरा

सांसद रामचरण बोहरा ने वर्ष 2021-22 के बजट में युवाओं के लिए घोषित 'विद्या संबल योजना' को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

जयपुर

Published: February 26, 2022 12:22:18 pm

सांसद रामचरण बोहरा ने वर्ष 2021—22 के बजट में युवाओं के लिए घोषित 'विद्या संबल योजना' को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। बोहरा ने पत्र में लिखा है कि योजना युवाओं के लिए शुरू की गई थी, लेकिन शिक्षा विभाग गेस्ट फेकल्टी के रूप में केवल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ही लगाने का प्रावधान किया है। यह सीधे तौर पर युवाओं के हितों पर कुठाराघात है।
विद्या संबल योजना के नाम पर युवाओं के हितों पर हो रहा है कुठाराघात-बोहरा
विद्या संबल योजना के नाम पर युवाओं के हितों पर हो रहा है कुठाराघात-बोहरा
उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फेकल्टी के रूप में बेरोजगार युवाओं को अवसर दिया गया है तो फिर स्कूल शिक्षा में बेरोजगार युवाओं को वंचित क्यो किया जा रहा है। जबकि बजट में आपने इस योजना के तहत योजना के तहत संचालित शिक्षण संस्थानों, विद्यालय, आवासीय विद्यालय और छात्रावासों में रिक्त पड़े पदों पर गेस्ट फेकल्टी के रूप में युवाओं को लगाने की बात कही थी। बोहरा ने मांग की है कि योजना के लिए बनाए गए प्रावधानों में सेवानिवृत्त कार्मिकों की जगह योग्यत प्राप्त बेरोजगार युवाओं को बजट घोषणा के अनुरूप मौका दिए जाने के निर्देश जारी किए हैं।
द्वितीय श्रेणी और स्कूल व्याख्याता के पदों पर भर्ती नहीं

पत्र में बोहरा ने द्वितीय श्रेणी और स्कूल व्याख्याता के पदों पर भर्ती नहीं होने की बात भी लिखी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रीट लेवल—2 को भी रद्द कर दिया गया है। जिसकी वजह से नौजवानों के लिए 'विद्या संबल योजना' ही सहारा था, लेकिन इस योजना में भी उन्हें अवसर नहीं दिया गया है। उन्होंने सरकार को बताया है कि वर्तमान में तृतीय श्रेणी के 77, द्वितीय श्रेणी के 18 और स्कूल व्याख्याता के 15 हजार से ज्यादा पद खाली हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.