scriptगांव के अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ मिले, यही मेरा संकल्प— मीणा | ramesh meena take charge of rural development department | Patrika News
जयपुर

गांव के अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ मिले, यही मेरा संकल्प— मीणा

— ग्रामीण विकास व पंचायत राज मंत्री ने संभाला कामकाज
 

जयपुरNov 24, 2021 / 09:16 pm

Pankaj Chaturvedi

गांव के अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ मिले, यही मेरा संकल्प— मीणा

सिर्फ वेब के लिए…. गांव के अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ मिले, यही मेरा संकल्प— मीणा

जयपुर. मंत्रिमंडल पुनर्गठन में पंचायत राज व ग्रामीण विकास मंत्री बनाए गए रमेश मीणा ने कहा है कि प्रदेश के गांवों का विकास उनकी प्राथमिकता है। गांव के अंतिम छोर के घर तक योजनाओं का लाभ मिल सके, यही मेरी प्राथमिकता है।
मीणा ने बुधवार को सचिवालय के मंत्रालय भवन स्थित कार्यालय में कामकाज संभाला। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि विभाग येाजनाओं की बेहतर मॉनिटरिंग का काम शुरु करेगा, जिसका असर जल्द प्रदेश में दिखेगा। मनरेगा के सवाल पर मीणा ने ये कांग्रेस की शुरु की हुई योजना है। कहा कि एक्ट के अनुसार पारदर्शी प्रक्रिया से यह तय किया जाएगा कि कोई भी जरूरतमंद रोजगार से वंचित नहीं हो। प्रशासन गांवों के संग अभियान में ग्रामीणों की समस्याओं का हाथोंहाथ निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। एक सवाल पर वे बोले, हर ग्राम पंचायत को मॉडल के तौर पर विकसित किया जाएगा ताकि प्रदेश में विकास दिखे और अगले विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस की सरकार बने। बुधवार दोपहर ही मंत्री ने अधिकारियों की बैठक लेकर योजनावार प्रस्तुतिकरण देख कर वर्तमान प्रगति का जायजा लिया।

Home / Jaipur / गांव के अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ मिले, यही मेरा संकल्प— मीणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो