script

कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग छह दिन पहले सीने में दर्द की शिकायत लेकर गया था अस्पताल

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 10:14:24 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

– चिकित्सकों ने दवा देकर भेज दिया घर, 30 को तबीयत बिगड़ी तो किया अस्पताल में भर्ती, रिपोर्ट मिली पॉजिटिव

sms_1.jpg
जयपुर. जग्गनाथ जी की गली निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव आने से छह दिन पहले अस्पताल में सीने में दर्द की शिकायत लेकर गया था। तब चिकित्सकों ने उसे दवा देकर वापस भेज दिया। इसके बाद 30 मार्च को फिर से उसके सीने में दर्द हुआ तो दामाद के साथ अस्पताल गया। जहां चिकित्सकों ने पहले उसे आइसीयू में भर्ती किया। मंगलवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव आने पर बुजुर्ग को आइसोलेशन आइसीयू में शिफ्ट किया गया। उधर रामगंज में एक ओर पॉजिटिव मिलने की सूचना पर क्षेत्र में भय का माहौल हो गया। लोग दिनभर घरों से नहीं निकले। क्षेत्र में पुलिस का भारी जाप्ता मौजूद है।
चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय बुजुर्ग की घर पर ही जूते-चप्पलों की दुकान हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बुजुर्ग के फुटा खुर्रा निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति के सम्पर्क में आने की संभावना जताई है।
कोरोना पॉजिटिव का इलाज कर रहे चिकित्सकों के अनुसार बुजुर्ग की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग को हार्ट की समस्या है और फेंफड़ों में इंफेक्शन है।
कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले 17 लोगों को भेजा आरयूएचएस
सीएमएचओ जयपुर प्रथम ने बताया कि जगन्नाथ की गली निवासी बुजुर्ग के सम्पर्क में 17 लोग आए थे, जिन्हें आरयूएचएस भेजा गया था। इसके अलावा फुटा खुर्रा निवासी व्यक्ति के बेटे के सम्पर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है। साथ ही ओमान से आए व्यक्ति के पांच रिश्तेदार जो होम क्वारेंटाइन में थे उन्हें भी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।
चिकित्सा विभाग हरकत में, घरों का किया सर्वे
कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया और सुबह-सुबह इलाके में पहुंच गई। मंगलवार को 120 टीमों ने घर-घर जाकर सर्वे किया। साथ ही लोगों से अपील की है कि वे छिपाए नहीं यदि किसी की तबीयत खराब है, तो उसे बताएं। कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोग टीम को बताएं। सीएमएचओ ने बताया कि अब तक दो लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो