scriptरामगंज से आई राहत की खबर, पॉजीटिव मरीज के पत्नी-बच्चों सहित छह की रिपोर्ट आई नेगेटिव | Ramganj corona positive patient 6 family members report negative | Patrika News

रामगंज से आई राहत की खबर, पॉजीटिव मरीज के पत्नी-बच्चों सहित छह की रिपोर्ट आई नेगेटिव

locationजयपुरPublished: Mar 27, 2020 10:31:11 pm

रामगंज क्षेत्र में शुक्रवार को एक और पॉजिटिव मरीज मिला, दो दिन में लगातार दूसरा मरीज मिला, पहले मरीज के पत्नी—बच्चों सहित छह परिजनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

a7.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर। कोरोना वायरस का प्रकोप जयपुर में धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। रामगंज क्षेत्र में शुक्रवार को दूसरे दिन शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिला। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में पुलिस की सख्ती बढ़ गई। सात थानों में कर्फ्यू लगा दिया। वहीं इसी बीच शुक्रवार शाम राहत की खबर आई। ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज के छह परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। जिसे जानकार चिकित्सा विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

पत्नी और बच्चों सहित परिवार के अन्य सदस्य भी खतरे में
ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर आने के बाद करीब दो सप्ताह तक पत्नी और बच्चे सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उसके निकट संपर्क में थे। ऐसे में इस बात का अंदेशा था कि उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ सकती है। ऐसे में परिवार के सदस्यों को भी मरीज ने खतरे में डाल दिया था। वहीं जिन जिन लोगों से इस दौरान वो मिला वो सभी संदिग्धों की श्रेणी में आ गए हैं। वहीं अब जब पत्नी बच्चों सहित छह परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। जिससे चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है। परिजनों को अभी निम्स में भर्ती कराया गया है।
43 को भेजा निम्स, 1 को एसएमएस
डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि ओमान से आया कोरोना पॉजिटिव मरीज 66 लोगों के सम्पर्क में था। शुक्रवार को 43 लोगों को अचरोल स्थित निम्स अस्पताल और 1 व्यक्ति को एसएमएस अस्पताल में क्वारेंटाइन के लिए भिजवाया गया।
338 घरों का सर्वे, 1837 लोगों की स्क्रीनिंग
सीएमएचओ जयपुर प्रथम ने बताया कि रामगंज इलाके में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के लिए सात टीमों का गठन किया गया है। हर टीम में तीन डॉक्टर, एक नर्सिंग स्टाफ और एक आशा सहयोगिनी को शामिल किया गया है। इसके अलावा दो रेपिड रेस्पॉंस टीम भी लगाई गई हैं। शुक्रवार को 338 घरों का सर्वे करवाया गया, जिसमें 1837 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो