रामगंज हिंसा: मजबूरी का फायदा उठा मनमानी कीमत पर बेचा जा रहा दूध! जरूरी चीजों के लिए मच गई मारामारी

रावलजी का बाजार, गंगापोल क्षेत्र के जयपुर डेयरी बूथ संचालकों पर आरोप...

By: dinesh

Published: 11 Sep 2017, 06:37 PM IST

जयपुर। परकोटा क्षेत्र के चार पुलिस थाना इलाकों में आज भी प्रशासन ने कफ्र्यू जारी रखा। वहीं दूसरी तरफ रोजमर्रा की जरूरत की चीजों को लेकर आज सुबह भी मारामारी मची रही। शहर के सुभाष चौक थाना इलाके में जयपुर डेयरी बूथ संचालकों ने आज सुबह मनमानी कीमतों पर दूध बेचा। वहीं ज्यादा कीमत वसूलने पर स्थानीय लोगों ने बूथ संचालकों के खिलाफ विरोध भी किया। हालांकि अन्य डेयरियों ने भी प्रभावित क्षेत्रों में दूध सप्लाई किया।

 

आज सुबह कफ्र्यू ग्रस्त इलाके में जैसे ही दूध की सप्लाई पहुंची लोग दूध लेने के लिए दौड़ पड़े। हालात ऐसे हो गए कि दूध के लिए लंबी कतारें लग गईं।

 

 

जानकारी के अनुसार सुभाष चौक थाना इलाके में आज सुबह डेयरी बूथों पर दूध की सप्लाई पहुंची तो दूध लेने की लोगों में होड़ मच गई। पुलिस की निगरानी में दूध का वितरण हुआ। वहीं गंगापोल, रावलजी बाजार और आसपास के बूथ संचालकों ने आज प्रतिकिलो ग्राम तय कीमत से पांच छह रुपए तक लोगों से ज्यादा वसूले। नियमानुसार जयपुर डेयरी बूथ संचालक अंकित दर से ज्यादा कीमत ग्राहक से नहीं ले सकते, लेकिन आज सुबह नियमों की धज्जियां उड़ाकर बूथ संचालकों ने दूध बेचा।

 

रामगंज हिंसा: सुपुर्द ए खाक हुआ आदिल, भारी पुलिस बदोबस्त की बीच निकला जनाजा, Photos

 

कार्रवाई का आश्वासन
वहीं जयपुर डेयरी अध्यक्ष ओमप्रकाश पूनिया ने दूध बिक्री में ज्यादा कीमत वसूलने की शिकायत मिलने से इनकार करते हुए कहा कि अब तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि ऐसी कोई शिकायत मिलेगी तो संबंधित बूथ संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रामगंज थाना इलाके में आज सुबह समाजसेवी मनोज जैन व रोमा ने निशुल्क दूध वितरण किया।

 

शहर में पर्यटन चौपट
अपनी अनूठी स्थापत्य कला के लिए पहचान रखने वाले गुलाबी नगर के प्रमुख पर्यटक स्थल हवामहल और जंतर-मंतर के ताले आज भी नहीं खुल पाए। लगातार तीसरे दिन कफ्र्यू के कारण हवामहल और जंतर-मंतर बंद हैं। इस कारण जयपुर भ्रमण पर आए सैलानियों को हवामहल और जंतर-मंतर देखे बिना ही लौटना पड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned