script

रामलीला मैदान की क्षमता 4 हजार, बुलाया 15 हजार ट्रेंड वर्करों को

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2019 01:22:39 pm

Submitted by:

firoz shaifi

रामलीला मैदान में कल होगी राहुल गांधी की सभा, रैली के ग्राउंड को लेकर पार्टी में उठ रहे सवाल

congress

congress

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कल जयपुर के रामलीला मैदान में होने जा रही ट्रेंड वर्करों की सभा को लेकर ही अब पार्टी के भीतर सवाल उठ रहे हैं, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता दबी जुबान में स्वीकार कर रहे हैं कि सभा के हिसाब से ग्राउंड बहुत छोटा है और जितने लोगों को प्रदेश भर से सभा में शामिल में होने के लिए बुलाया जा है, उनके बैठने की व्यवस्था किस प्रकार से होगी।
पार्टी के जानकारों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रामलीला मैदान में कांग्रेस के ट्रेंड वर्करों को संबोधित करेंगे। इसके लिए प्रदेश भर से 15 हजार प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को जयपुर बुलाया जा रहा है, इन कार्यकर्ताओं को जयपुर लाने की जिम्मेदारी मंत्रियों और विधायकों को दी गई है।
रामलीला मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर तीन बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उन्हें चुनावी जीत का मंत्र देंगे। ये ट्रेंड वर्कर वो हैं, जिन्हें कांग्रेस के कल्चर, इतिहास और रीति नीति का प्रशिक्षण देकर ट्रेंड किया गया है, और अब ये कार्यकर्ता कांग्रेस की रीति-नीति को घर-घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

क्षमता चार हजार बुलाया 15 हजार को
सूत्रों के मुताबिक रामलीला मैदान में लोगों के बैठने की क्षमता 4 हजार है, इसके बावजूद प्रदेश भर से 15 हजार कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। इसके अलावा मंत्रियों, विधायकों, पीसीसी मेंबर, एआईसीसी मेंबर और प्रदेश कार्यकारिणी के साथ अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों को भी बैठक में बुलाया गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आखिर इतने लोगों के बैठने की व्यवस्था किस प्रकार से हो पाएगी।
ग्राउंड में चार ब्लॉक बनेंगे
बताया जाता है कि रामलीला मैदान में राहुल गांधी के मंच के अलावा चार ब्लॉक बनाए जा रहे हैं । पहले दो ब्लॉक में पार्टी के ट्रेंड कार्यकर्ता और शक्ति प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यकर्ताओं को बैठाया जाएगा। इसके अलावा तीसरे ब्लाॉक में विधायकों, मंत्रियों और पूर्व सांसदों और सासंदों को बैठाया जाएगा। इसके अलावा चौथे ब्लॉक में एआईसीसी मेंबर,पीसीसी मेंबर, प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी और अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों को बैठाया जाएगा।

गहलोत-पांडे आज लेंगे जायजा
वहीं दूसरी ओर मुंख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे दोपहर बाद रामलीला मैदान जाकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इससे पहले रविवार को प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट औऱ एआईसीसी सचिव विवेक बंसल ने भी तैयारियो का जायजा लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो