script‘रियल लाइफ में कभी मिले ही नहीं थे रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी’ | Rani Padmavati and Alauddin Khilji never met in Real Life | Patrika News

‘रियल लाइफ में कभी मिले ही नहीं थे रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी’

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2017 10:54:50 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान में फिल्म पद्मावती की रिलीज का जगह-जगह विराेध किया जा रहा है। राजपूत समाज की आेर से फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है।

deepika padukone in padmavati

deepika padukone in padmavati

जयपुर। राजस्थान में फिल्म पद्मावती की रिलीज का जगह-जगह विराेध किया जा रहा है। करनी सेना का कहना है कि संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म में रानी पद्मावती को गलत ढंग से पेश करके उनका अपमान किया है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना बाड़मेर जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह कापराऊ ने बताया कि फिल्म में रानी पद्मावती के झूठे दृश्य दिखाएं जा रहे है जिसका करणी सेना व बाड़मेर के सभी संगठन विरोध करेंगे। उन्होने सरकार से मांग कर रहे है कि ऐसी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे, जिससे आमजन में गलत मैसेज न जाए ।
भोमसिंह बलाई ने कहा कि दीपिका पादुकोण , रणबीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावती में जो तथ्य दिखाए जा रहे हैं उसमें हमारी सभ्यता, संस्कृति व इतिहास को तोड़-मोड़ के दिखाने से राजपूत समाज व राजस्थान के इतिहास से स्नेह रखने वाले लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही हैं। जिन लोगों ने कभी इतिहास को पढा ही नहीं और वह लोग इतिहास की जो बात कर रहे हैं तो सरासर गलत है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीर सिंह तामलोर ने कहा कि ऐसी झूठी फिल्म को सिनेमाघर में रिलीज नहीं होने देगें। पूरे प्रदेश में राजपूत समाज की आेर से फिल्म ‘पद्मावती’ को बैन करने की मांग की जा रही है।
गुजरात में भी ‘पद्मावती’ के बैन की मांग
राजस्थान के बाद गुजरात में भी फिल्म ‘पद्मावती’ को बैन करने की मांग की जा रही है। गुजरात के क्षत्रीय समाज ने भी राजपूत करणी सेना का समर्थन करते हुए फिल्म पर आपत्ति जताई है। गुजरात भाजपा प्रवक्ता आई.के जड़ेजा ने जानकारी देते बताया कि पार्टी कि तरफ से फिल्म पद्मावती को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इसके रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।
महाराष्ट्र में भी विरोध की लहर
जड़ेजा ने दावा करते हुए कहा है कि रियल लाइफ में पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी की कभी मुलाकात ही नहीं हुई थी। गुजरात के साथ ही इस फिल्म के विरोध की लहर महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने भी फिल्म को बैन करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में राज्य सरकार सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर इस फिल्म को रोकने की अपील करेगी। फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में शाहिद कपूर राजा रावल रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो