scriptरणजी सत्र : राजस्थान की दूसरी जीत | Ranji season: Rajasthan's second win | Patrika News

रणजी सत्र : राजस्थान की दूसरी जीत

locationजयपुरPublished: Jan 29, 2020 07:57:55 pm

Submitted by:

Satish Sharma

हैदराबाद में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में राजस्थान ने मेजबान हैदराबाद को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। राजस्थान को दूसरी पारी में 193 रन का लक्ष्य मिला जिसे राजस्थान ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

रणजी सत्र : राजस्थान की दूसरी जीत

रणजी सत्र : राजस्थान की दूसरी जीत

जयपुर। हैदराबाद में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में राजस्थान ने मेजबान हैदराबाद को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। राजस्थान को दूसरी पारी में 193 रन का लक्ष्य मिला जिसे राजस्थान ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।
मैच के तीसरे दिन हैदराबाद दूसरी पारी में १५६ रन पर ऑल आउट हो गई और राजस्थान को 193 रन का लक्ष्य मिला। हैदराबाद की ओर से दूसरी पारी में अक्षत रेड्डी ने सर्वाधिक 71 रन का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से दूसरी पारी में अनिकेत चौधरी ने चार, तनवीर ने तीन, शुभम ने दो और महिपाल ने एक विकेट लिया।
जवाब में १९३ रन का लक्ष्य लेकर उतरी राजस्थान को यश कोठारी के रूप में पहला झटका १९ रन पर लगा। उसके बाद मानेन्द्र (१०७* रन) और महिपाल (७१* रन) ने पारी को संभाला और विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया। इस जीत के बाद राजस्थान को ६ अंक मिले और १६ अंक के साथ अब राजस्थान तालिका में १०वें स्थान पर आ गई है।
अंडर-23 : राजस्थान ने आसाम को 8 रन से हराया
जयपुर। चेन्नई में खेली जा रही अंडर-23 महिला एक दिवसीय ट्रॉफी के बुधवार को खेले गए ग्रुप मैच में राजस्थान ने आसाम को 8 रन से हराया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। टीम के लिए अर्चना सैनी ने नाबाद 34, संगीता कुमावत ने 33, सुमन मीणा ने 22, सुमित्रा जाट ने 20, तनूजा वैष्णव ने 15 , आयुषी गर्ग ने 11 व सिमरन चौधरी नाबाद 11 रन का योगदान दिया। जवाब में आसाम ४९.३ ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गई। राजस्थान की ओर से आयुषी गर्ग ने 3, अर्पिता चौधरी और सिद्दी शर्मा ने २-२ व सिमरन चौधरी और सुमन मीणा ने १-१ विकेट लिए।
राज सिंह डूंगरपुर ट्रॉफी : मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त
जयपुर। अंडर-14 राज सिंह डूंगरपुर ट्रॉफी के बुधवार को आरसीए अकादमी पर खेले गए राजस्थान-उत्तराखंड 2 दिवसीय मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। दोनों टीम को 1-1 अंक मिला। राजस्थान पहली पारी में ८ विकेट पर 321 रन बनाकर घोषित की। जवाब में उत्तराखंड पहली पारी में ६ विकेट पर 285 रन बनाए। मैच के दूसरे व अंतिम ने उत्तराखंड टीम ने मैच समाप्त घोषित किए जाने टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए थे। राजस्थान के गेंदबाज कपिल शर्मा ने 3, निर्मल बिश्नोई और यथार्थ ने १-१ विकेट प्राप्त किए।
कूच बिहार ट्रॉफी : बड़ौदा सेमीफाइनल में
जयपुर। केएल सैनी स्टेडियम पर राजस्थान-बड़ौदा के बीच खेले गए अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी क्वार्टर मैच के अंतिम दिन बड़ौदा पारी और ७४ रन से जीता और सेमीफाइनल में जगह बनाई। राजस्थान पहली पारी 151 आल आउट हुई जबवा में बड़ौदा ने पहली पारी में 471 रन बनाए और राजस्थान दूसरी पारी में 244 ऑल आउट हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो