scriptरणजी ट्रॉफी: चेतन बिष्ट के शतक से राजस्थान का मजबूत स्कोर | Ranji trophy day-1 | Patrika News

रणजी ट्रॉफी: चेतन बिष्ट के शतक से राजस्थान का मजबूत स्कोर

locationजयपुरPublished: Nov 01, 2018 04:57:01 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

जम्मू-कश्मीर के खिलाफ पहले दिन मेजबान का पलड़ा भारी, इरफान पठान को नहीं मिला विकेट

jaipur

रणजी ट्रॉफी: चेतन बिष्ट के शतक से राजस्थान का मजबूत स्कोर

जयपुर. विकेटकीपर बल्लेबाज चेतन बिष्ट (146*) के शानदार शतक की बदौलत मेजबान टीम राजस्थान ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-सी के अपने पहले मुकाबले में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मजबूत शुरुआत की। जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया, जिसका मेजबान टीम ने बखूबी फायदा उठाया। राजस्थान ने चेतन के नाबाद शतक की बदौलत पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 300 रन बना लिए थे। चेतन अपनी नाबाद शतकीय पारी में अब तक 22 चौके लगा चुके हैं। यह चेतन के करियर का दूसरा शतक है। पहले दिन के खेल में स्टार गेंदबाज इरफान पठान कोई विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने 13 ओवर में 2 मेडन देते हुए 35 रन दिए।
ओपनिंग में उतरे चेतन ने अमित गौतम (25) के साथ 61 रन की साझेदारी निभाई, जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल ने इस साझेदारी को तोड़ा। हालांकि फिर कप्तान महिपाल लोमरोर 24 रन बना पैवेलियन लौट गए, लेकिन चेतन ने अपने बड़े भाई रोबिन बिष्ट (39) के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 87 रन जोड़ टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। इसके बाद हालांकि उमर नाजिर ने रोबिन को पैवेलियन भेज मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया।
रोबिन के आउट होने के बाद क्रीज पर अशोक मेनारिया आए और उन्होंने चेतन के साथ मिलकर पहले दिन स्टंप्स तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। चेतन और मेनारिया ने चौथे विकेट के लिए अविजित साझेदारी में 86 रन जोड़ लिए हैं। मेनारिया 7 चौकों से 45 रन बना नाबाद रहे। जम्मू-कश्मीर की ओर से नाजिर के अलावा कप्तान रसूल ने एक विकेट झटका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो