रणथम्भौर: हरिण का शिकार, दो गिरफ्तार

बन्दूक व बाइक जब्त

By: jagdish paraliya

Published: 10 May 2020, 05:18 PM IST

मलारना डूंगर. रणथम्भोर बाघ परियोजना से सटे नीनोणी हरिण शिकार प्रकरण में वन विभाग ने शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से शिकार के उपयोग में ली गई एक नाली टोपीदार बन्दूक व एक बाइक जब्त की है। गिरफ्तार आरोपी बहादुर सिंह ( 30 ) पुत्र बत्ती लाल मीना निवासी एंडा व धर्मी ( 45 ) पुत्र श्योकरण ( नायक ) भोपा निवासी निवाड़ी थाना मलारना डूंगर है। जबकि तीसरा आरोपी मुस्ताक पुत्र मुमताज निवासी कुंडेरा अभी वन विभाग की पकड़ से दूर है। कुंडेरा रेंज अधिकारी राजबहादुर मीना के अनुसार प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि 25 अप्रेल को मुस्ताक व बहादुर एक बाइक पर व धर्मी एक अन्य बाइक पर सवार होकर खरगोश की शिकार के लिए निनोणी गांव के पास गम्भीरी नदी में जा पहुंचे। इधर घूमने काफी देर तक भी खरगोश नहीं मिला तो उन्होंने हरिण का शिकार कर लिया।

लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस, हमले में चौकी प्रभारी व कांस्टेबल घायल
दूनी. पोल्याड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित धांधोली चौराहे के पास शुक्रवार रात लूट की सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी व कांस्टेबल पर आधा दर्जन लुटेरों ने लकडि़यों से हमला कर गंभीर घायल कर दिया। पुलिस ने टीम गठित कर आरोपी मुण्डिया खुर्द निवासी भोजराज, सुनील, दीपक, विमल व गजराज को गिरफ्तार कर लिया है। देवली उपाधीक्षक रामचन्द्रसिंह नेहरा ने बताया कि घायल चौकी प्रभारी हेड कांस्टेबल राजेन्द्र यादव व कांस्टेबल रामकिशन है। उन्होंने बताया कि देर रात बाइकों पर सवार होकर आए आधा दर्जन आरोपी शराब के नशे में धुत्त होकर गुजर रहे ट्रक चालकों को मुंडिया व धांधोली चौराहे के बीच रोककर लूट का प्रयास कर रहे थे।

सेल्फी लेते छत से गिरी, महिला की मौत
बीकानेर. सुजानदेसर में मोबाइल से सेल्फी लेने के दौरान एक महिला अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से नीचे गिर गई, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने बताया कि अमित तंवर ने गंगा रेजिडेंसी में पिछले साल फ्लैट लिया था। शनिवार को अपने पति के साथ फ्लैट देखने गंगा रेजिडेंसी गई थी। वह दोनों तीसरी मंजिल पर चले गए। इस दौरान कुसुम तंवर (३०) सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने से छत से नीचे गिर गई।

Show More
jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned