scriptबलात्कार के आरोपी को फांसी की सजा | Rape accused hanged | Patrika News

बलात्कार के आरोपी को फांसी की सजा

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2019 09:33:38 pm

Submitted by:

manish chaturvedi

जयपुर. दूदू के अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने वाले अभियुक्त महेन्द्र कुमार तामडिया को फांसी की सजा सुनाई है।

Rape accused hanged

Rape accused hanged

जयपुर. दूदू के अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने वाले अभियुक्त महेन्द्र कुमार तामडिया को फांसी की सजा सुनाई है। न्यायाधीश शिल्पा समीर ने 27 वर्षीय इस अभियुक्त पर आठ लाख 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। अदालत ने कहा कि पीडिता छह साल की बच्ची थी, जिसके लिए जीवन मात्र खेल था। उसके नन्हे शरीर को अभियुक्त ने निष्ठुरता से रोंदकर उसकी हत्या कर दी। वह इतनी छोटी थी कि अभियुक्त का विरोध भी नहीं कर सकती थी। अभियुक्त पीडित पक्ष का परिचित था। जिसने विश्वास का दुरुपयोग कर परिचित होते हुए भी मृतका के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी।
अदालत ने अपने आदेश में कहा कि हत्या और दुष्कर्म के मामलों में आमतौर पर कोई चश्मदीद गवाह नहीं होता है। ऐसे में केवल परिस्थितजन्य साक्ष्य की श्रृंखला के आधार पर ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है। प्रकरण में गवाहों ने पीडिता को अंतिम बार अभियुक्त के साथ अपने घर देखा और बाद में उसे उनका बकरा और केतली ले जाते हुए भी देखा है। जिससे साबित है कि अभियुक्त ने ही पीडिता के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की है। इसके अलावा चिकित्सीय साक्ष्य भी अभियुक्त के खिलाफ हैं।
अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि 21 मई 2011 को पीडिता के माता-पिता मजूदरी पर गए हुए थे। जब दोपहर साढे तीन बजे वापस घर लौटे तो उन्हें पीडिता और बकरा नहीं मिला। तलाश करने के दौरान कच्चे मकान में बने कमरे को खोलकर देखने पर पीडिता की लाश पड़ी मिली। जिसका सूतली से गला घोंटकर हत्या की गई थी। इस पर पीडिता के पिता ने फागी थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस जांच में पता चला कि अभियुक्त पीडित पक्ष का परिचित था। घटना के दिन वह पीडिता के घर आया और उसके अकेला देखकर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वह उनका बकरा और घी की केतली लेकर चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो