scriptसबकी नजरें बचाकर राजस्थान के जंगलों में झोंपड़ी बना करता रहा नाबालिग से दुष्कर्म, तीन महीने बाद इस हाल में मिली मासूम | rape with minor girl in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

सबकी नजरें बचाकर राजस्थान के जंगलों में झोंपड़ी बना करता रहा नाबालिग से दुष्कर्म, तीन महीने बाद इस हाल में मिली मासूम

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरJan 27, 2019 / 04:15 pm

Nidhi Mishra

rape with minor girl in Rajasthan

rape with minor girl in Rajasthan

राजसमंद/भीम/ जयपुर। गुजरात के बड़ोदरा से तीन माह पूर्व अपह्रत 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी को पुलिस ने भीम के जंगलों से दस्तयाब किया है। आरोपी ने तीन माह के दौरान उसे अलग-अलग स्थानों पर रखते हुए बलात्कार किया। पुलिस वृत्त निरीक्षक लाभूराम विश्नोई ने बताया कि गुरुवार को डांसरिया के सीएलजी सदस्यों एवं ग्रामवासियों के सहयोग से शनिवार शाम को दूदाजी का गांव रतनी का चौड़ा से दस्तयाब किया। इसके बाद पुलिस ने बालिका को चुनरी ओढ़ाकर संरक्षण में लिया तथा थाने लेकर आए। बााद में उसका मेडिकल मुआयना करवा जिला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सुपुर्द किया।
बताया कि गुजरात पुलिस से धमाल चौकड़ी बड़ोदरा से एक बालिका को डांसरियाा भीम निवासी छोटू उर्फ डाउसिंह पुत्र गोविन्दसिंह के क्षेत्र में भगा लाने के मामले में राजस्थान पुलिस के डीजीपी कपिल गर्ग ने प्रत्येक थाना व बीट स्तर पर सीएलजी गठन कर कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसको लेकर बालिका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया था। इसके बाद गुजरात व राजस्थान पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में गत तीन माह से गुजरात पुलिस निरन्तर भीम पुलिस के सम्पर्क थी। सीआई विश्नोई ने बताया कि तीन माह पूर्व से आरोपी बालिका को अलग अलग स्थानों पर रखकर उसके साथ बलात्कार करता रहा। इसके बाद दूदाजी का गांव रतनी का चौड़ा के घने जंगल में झोंपड़ी बनाकर छिपकर गांव वालों की नजरों से बचकर रह रहा था। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया।
ऐसे खुला मामला

डांसरिया गांव में आयोजित सीएलजी बैठक के दौरान ग्रामीणों ने आरोपी छोटू उर्फ डाउसिंह पुत्र गोविन्दसिंह द्वारा गुजरात से एक लड़की भगाकर लाने की बात कही तथा डांसरिया के जंगल में आरोपी के अलग अलग स्थानों पर रखने की सूचना मिली। सीएलजी सद्स्य सूबेदार मोहनसिंह चौहान, शिक्षाविद भंवरसिंह, छगनसिंह, रीडर किशनसिंह चौहान आदि ग्रामवासियों ने आरोपी के घर वालों से समझाईश करते हुए दबाव बनाया तथा गांव में नहीं घुसने देने एवं बोलचाल बंद कर समाज से बहिस्कृत करने की भी धमकी दी। इस पर आरोपी के परिवारजन मान गये तथा किशोरी को ग्रामवासियों ने मिलकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस जंगल में आरोपी की तलाश कर रही है।

Home / Jaipur / सबकी नजरें बचाकर राजस्थान के जंगलों में झोंपड़ी बना करता रहा नाबालिग से दुष्कर्म, तीन महीने बाद इस हाल में मिली मासूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो