scriptसर्राफा बाजार में तेजी से मचा हड़कंप | Rapidly stir in the bull market | Patrika News

सर्राफा बाजार में तेजी से मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Apr 21, 2018 11:58:50 am

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

सर्राफा बाजार में तेजी से मचा हड़कंप

Today gold rate in India | Gold price today in India

Today gold rate in India | Gold price today in India

जयपुर।

राजधानी के सर्राफा बाजार में इन दिनों सोने के भाव 32000 रुपए प्रति दस ग्राम से ज्यादा बोले जा रहे हैं पूरे सप्ताह सोने के भाव 32000 के पार रहे हैं सोने में तेजी और बाजार में कैश की कमी के चलते राजधानी के सर्राफा बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि वर्तमान हालात के चलते चांदी एक बार फिर से पचास हजार रुपए प्रतिकिलो और सोना 35 हजार रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकते हैं।
अमेरिका और चाइना में ट्रेड वार चल रहा है जिसका सीधा असर जयपुर के सर्राफा बाजार पर देखने को मिल रहा है बीते एक सप्ताह में जयपुर में सोने के प्रति दस ग्राम 32000 रुपए से ज्यादा चल रहे हैं और बुधवार को अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 32400 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच गए थे आज भी सर्राफा बाजार में सोने के प्रति दस ग्राम भाव 32200 रुपए पर चल रहे हैं। अमेरिका और चाइना के ट्रेड वार की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के भावों में तेजी आई है।
चांदी के भाव भी हुए तेज

चांदी के प्रति किलो भाव बीते सप्ताह तक करीब 39000 रुपए चल रहे थे लेकिन अब चांदी के भाव 41000 रुपए प्रतिकिलो के पार पहुंच गए हैं आज चांदी के भाव 41500 रुपए प्रतिकिलो बोले जा रहे हैं इसकी वजह भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी को माना जा रहा है।
और ज्यादा तेजी की उम्मीद

सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि सर्राफा बाजार में तेजी वर्तमान में थमने के आसार नहीं है इसी तरह का माहौल रहा तो साल के अंत तक सोने के भाव 35000 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंचे सकते हैं और चांदी भी एक बार फिर से पचास हजार रुपए प्रति किलो तक पहुंच सकती है।

इनका कहना है

अमेरिका और चाइना ट्रेड वार का असर सर्राफा बाजार पर देखने को मिल रहा है और सोना अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर है चांदी के भावों में भी तेजी का रूख बना हुआ है
भीमसिंह जैन,बुलियन कारोबारी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार तेजी आ रही है इस साल सोने के भाव करीब 35000 रुपए प्रति दस ग्राम और चांदी पचास हजार रुपए प्रति किलो तक पहुंच सकती है बाजार में भाव तेज हैं और कैश की कमी है जिसकी वजह से ग्राहकी प्रभावित हुई है
कैलाश मित्तल अध्यक्ष जयपुर सर्राफा कमेटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो