scriptआज बेहद करीब आएंगे चंद्रमा और शुक्र ग्रह, एक राशि और अंश में आने से आसमान में दिखेगा अदभूत नजारा | Rare Moon and Venus Will Come Closer Today See In Sky Know What Affect On Your Zodiac | Patrika News

आज बेहद करीब आएंगे चंद्रमा और शुक्र ग्रह, एक राशि और अंश में आने से आसमान में दिखेगा अदभूत नजारा

locationजयपुरPublished: May 23, 2023 09:10:06 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Rare Moon and Venus Will Come Closer Today : मन की शांति और सुख समृद्धि का कारक ग्रह चंद्रमा और शुक्र मंगलवार को एक साथ एक राशि में आकाशीय मंडल में नजर आएंगे।

Rare Moon and Venus Will Come Closer Today

moon and venus meet

Rare Moon and Venus Will Come Closer Today : मन की शांति और सुख समृद्धि का कारक ग्रह चंद्रमा और शुक्र मंगलवार को एक साथ एक राशि में आकाशीय मंडल में नजर आएंगे। ज्योतिषविदों के मुताबिक दोनों ग्रहों के मिथुन राशि में रहने तथा एक-दूसरे से करीब 24 डिग्री की दूरी पर विचरण के चलते यह अद् भुत संयोग बना है। शाम 6.15 बजे से यह आकाशीय मंडल में एक-दूसरे के करीब नजर आएंगे। मौसम साफ रहने पर यह नजारा सामान्य आंखों से दिखाई देगा।

ज्योतिषाचार्य पं.दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि शुक्र ग्रह चंद्रमा से 2.2 डिग्री दक्षिण में दिखाई देगा। शाम 7.07 बजे से रात 10.30 बजे तक शुक्र ग्रह के चंद्रमा से थोड़ा नीचे दक्षिण की ओर आने पर चंद्रमा-शुक्र अगल-बगल में दिखाई देंगे। हालांकि सोमवार को भी यह नजारा आकाशीय मंडल में कुछ देर के लिए ही दिखाई दिया।

https://twitter.com/hashtag/BIGBREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/SaveSoilAcharya/status/1639478745634336768?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BLACKPINK?ref_src=twsrc%5Etfw

 


यह रहेगा असर

ज्योतिषाचार्य पं.दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि मिथुन राशि में दोनों ग्रहों की युति होने से आगामी दिनों में बाजार में खादयान्न, तेल, घी में मंदी का दौर रहेगा। मौसम में विशेष उथल-पुथल रहेगी। आंधी के योग बनेंगे। गर्मी तेज रहने के साथ ही उमस से आमजन को परेशान रहना पड़ेगा।

शुक्र ग्रह सबसे चमकदार

ज्योतिषाचार्य पं.राजेंद्र शर्मा के मुताबिक शुक्र ग्रह को ‘सुबह का तारा’ कहा जाता है और यह ग्रह सबसे हमेशा चमकदार रहता है। चंद्रमा की शुक्र ग्रह के साथ युति होने पर व्यक्ति का मन रचनात्मक कार्यों की ओर आकर्षित होगा।

https://youtu.be/MU2ktaYcdd8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो