जयपुर में आरएएस अधिकारी की बहन की हत्या, डकैती की आशंका

शिप्रापथ इलाके में थड़ी मार्केट में सोमवार सुबह घर में घुसे बदमाशों ने आरएएस अधिकारी की बहन को बंधक बनाकर हत्या कर दी।

By: JAYANT SHARMA

Published: 11 Jan 2021, 02:50 PM IST

जयपुर। शिप्रापथ इलाके में थड़ी मार्केट में सोमवार सुबह घर में घुसे बदमाशों ने आरएएस अधिकारी की बहन को बंधक बनाकर हत्या कर दी। सूचना पर पुलिस ने ए-श्रेणी की नाकाबंदी कराई। पुलिस ने डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाए है। माना जा रहा है कि आधा दर्जन बदमाशों ने योजनाबध तरीके से डकैती के लिए वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

पुलिस ने बताया कि मृतका विद्या देवी (55) सेक्टर-23 थड़ी मार्केट मानसरोवर की रहने वाली थी। बच्चों के शहर से बाहर रहने के कारण अध्यापिका विद्या देवी यहां अकेली रहती थी। उनके छोटे भाई युगांतर शर्मा आरएएस हैं, वे जयपुर शहर में एसडीएम हैं। घटनाक्रम के मुताबिक, सोमवार सुबह घर में घुसे आधा दर्जन बदमाशों ने विद्या देवी को मकान के एक कमरे में बंधक बना लिया। इस दौरान बदमाशों और विद्या देवी में संघर्ष हुआ, तो उन्होंने उसका मोबाइल तोड़ दिया और हाथ-पांव शॉल से बांधने के बाद मौत के घाट उतार दिया।

अचेतावस्था में देख मचा हंगामा -
सुबह करीब साढ़े 6 बजे विद्या देवी को पड़ौसियों ने घर में झाडू निकालते हुए देखा था। जिसके बाद से वह घर के बाहर नहीं निकली। दूध देने वाला आया, तो उसने विद्या देवी को काफी आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जबाव नहीं मिला। गेट खोलकर अंदर जाने पर विद्या देवी बंधक स्थिति में अचेतावस्था में कमरे में पड़ी दिखी। शोर मचाकर बाहर की ओर दौड़ते हुए उसने पडौसियों को इस बारे में बताने पर हंगामा मच गया। उन्होंने तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर पुलिस आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और शहर व हाईवे पर ए-श्रेणी की नाकाबंदी कराई गई। पुलिस ने डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगाल रही है। पुलिस प्रथमदृष्टया मान रही है कि रैकी कर बदमाशों ने डकैती की योजना बनाई। जिसके बाद आधा दर्जन बदमाशों ने घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। घर से लूटे गए सामान के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned