आरएएस प्री परीक्षा आज, फिर हुआ नेटबंद, आमजन परेशान

MOHIT SHARMA

Publish: Aug, 05 2018 09:27:56 AM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आज राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा प्रतियोगी परीक्षा आरएएस प्री परीक्षा(आरएएस—प्री)होगी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए एहतियात के तौर पर प्रदेश के कई जिलों में नेट बंदी की गई है। इससे आमजन परेशान है। सुबह 9 बजे से ही नेटबंद हो गए, जो परीक्षा समाप्ति के बाद दोपहर 1 बजे ही शुरू होंगे। गौरतलब है कि 20 दिन में दूसरी बार आज 4 घंटे के लिए साइबर कर्फ्यू लगा। इससे पहले 14—15 जुलाई को भी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की वजह से इंटरनेट बंद रखा गया था।

सवा पांच लाख अभ्यर्थी
परीक्षा में सवा पांच लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रदेश के 1454 केन्द्रों पर परीक्षा होगी। सुबह से ही परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया। परीक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य क कई जिलों में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया।

जिले में 327 परीक्षा केन्द्र
जयपुर जिले में 327 परीक्षा केन्द्रों पर एक लाख 29 हजार 560 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जयपुर में निगरानी के लिए 59 सर्तकता दलों का गठन किया गया है। सुबह से ही जांच के लिए परीक्षा केन्द्रों के बाहर अभ्यर्थियों की लाइन लग गई। कई जगह अभ्यर्थी अपने सामान को भी जमा कराते नजर आए। अभ्यर्थियों से सामान और मोबाइल के परीक्षा केन्द्रों के बाहर 20 से 30 रुपए तक वसूले गए। वहीं कई स्थानों पर परीक्षार्थी जांच के दौरान सही ड्रेस कोड में नहीं आने से जांच करने वालों से भी उलझते दिखे। ड्रेस कोड में आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश में कोई परेशानी नहीं हुई।

नेटबंद होने से आमजन परेशान
नेटबंद होने से आमजन परेशान हुआ। लोगों का कहना था कि सरकार को परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए नेट बंद करने के बजाय कोई दूसरा विकल्प निकालना चाहिए, जिससे आमजन को परेशानी नहीं हो। लोगों का कहना है कि आज छुटटी का दिन है और फ्रेंडशिप डे भी है, ऐसे में नेट बंद करना उचित नहीं है। लोगों के टिकिट बुकिंग से लेकर आॅनलाइन शॉपिंग व अन्य काम भी नेट बंद होने से प्रभावित हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned