scriptइंतज़ार जल्द होगा खत्म, RAS PRE-2018 के Answer Key इतने तारीख को हो सकती है जारी | RAS Prelims 2018 Answer Key, RPSC RAS Cut Off 2018 in Hindi | Patrika News

इंतज़ार जल्द होगा खत्म, RAS PRE-2018 के Answer Key इतने तारीख को हो सकती है जारी

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2018 12:49:28 pm

Submitted by:

rajesh walia

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

ras
जयपुर

RPSC Rajasthan RAS Pre Exam 2018 अजमेर की ओर से होने वाली आरएएस-प्री परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारी कल ही पूरी कर ली गई थी। जो की आज रविवार को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक होने वाली परीक्षा के लिए आरपीएससी की ओर से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। परीक्षा केन्द्रों में पहचान सुनिश्चित होने तथा गहन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। परीक्षा के दौरान राजस्थान के सभी शहरों में इंटरनेट सेवा भी बंद हैं, ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में कोई परेशानी न हो। इस परीक्षा में फोटो पहचान के लिए मतदान पहचान पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, पासपोर्ट और ड्राइविंग लाइसेंस मान्य है।
आरएएस-प्री परीक्षा में हवाई चप्पल और स्लीपर पहनकर गए परीक्षार्थि
पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन के शर्ट, टी-शर्ट, कुर्ता, पेंट, पायजामा, हवाई चप्पल और स्लीपर पहनकर आए नज़र वहीं महिला अभ्यर्थी सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर आई। आज सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होने वाली परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से शहर में बनाए गए 9 केंद्रो पर 3 हजार 72 बच्चों को नामांकित किया गया।
READ: RAS pre exam 2018-लेकर गए कोई सामान तो बढ़ेगी मुसीबत, ड्रेसकोड का रखना पड़ेगा ध्यान
राजस्थान आरएएस प्री परीक्षा 2018 का रिजल्ट कब होंगे जारी?

राजस्थान लोक सेवा आयोग के दवारा आरएएस आरटीएस प्रेलिम्स परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त को करवाया गया। RAS Prelims 2018 Answer Key 10 अगस्त 2018 को जारी की जा सकती हैं। राजस्थान में चल रहे प्राइवेट कोचिंग संस्था के द्वारा भी आंसर शीट जारी की जाएंगी। जिन अभियार्थियो ने परीक्षा में हिस्सा लिया वो अपनी आंसर शीट ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

बता दें कि पिछले साल का RAS Pre Expected Cut Off 2018 का 78.54 गया था। अब देखने यह है की पिछले साल के मुकाबले इस बार RAS Cut Off 2018 कितना रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो