scriptRAS Recruitment 2021: RPSC reached High Court, filed appeal | RAS भर्ती 2021: हाईकोर्ट पहुंची RPSC, अपील दायर की, आज ही सुनवाई की गुहार | Patrika News

RAS भर्ती 2021: हाईकोर्ट पहुंची RPSC, अपील दायर की, आज ही सुनवाई की गुहार

25 और 26 फरवरी को होने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा पर आए संकट को टालने के लिए आरपीएससी ने आज राजस्थान होईकोट में अपील दायर की है और इस अपील पर आज ही सुनवाई करने की गुहार भी लगाई है।

जयपुर

Published: February 23, 2022 10:41:04 am

जयपुर। 25 और 26 फरवरी को होने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा पर आए संकट को टालने के लिए आरपीएससी ने आज राजस्थान होईकोट में अपील दायर की है और इस अपील पर आज ही सुनवाई करने की गुहार भी लगाई है। सरकार ने अपना पक्ष रखा है चूंकि दो दिन बाद मुख्य परीक्षा होनी है ऐसे में कोर्ट को तत्काल सुनवाई करते हुए एकल पीठ के आदेश पर रोक लगानी चाहिए। ताकि परीक्षाओं को तय समय पर कराया जा सके।

rpsc ajmer
rpsc ajmer

दरअसल राजस्थान हाईकोर्ट की एकल पीठ ने मंगलवार को कुछ प्रश्नों के उत्तरों पर अभ्यर्थियों की आपत्ति को सही मानते हुए 17 नवम्बर को जारी परिणाम रद्द कर दिया था। कोर्ट ने आरपीएएसी को चार प्रश्नों को एक्सपर्ट कमेटी को भेजते हुए और एक प्रश्न डिलिट करते हुए और एक प्रश्न का उत्तर बदलते हुए नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। एकल पीट के आदेश के बाद 25 व 26 को होनी वाली मुख्य परीक्षा स्थिगित होना लगभग तय हो गया था। ऐसे में राज्य सरकार ने बुधवार को ही खंडपीठ में अपील दायर करते हुए आज ही इस पर सुनवाई करने की गुहार की है।

आरपीएएसी की तरह से महाअधिवक्ता एमएस सिंघवी और आरपीएएसी के स्टैंडिग काउंसिम एमएफ बेग ने खंडपीठ में अपील दायर कर कहा कि कोर्ट खुद एक्सपर्ट बनकर प्रश्नों के उत्तर नहीं बदल सकती और किसी प्रश्न को डिलिट करने के आदेश भी नहीं दे सकती है। वहीं राज्य सरकार ने मुख्य परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है और भर्तियों की प्रक्रिया समय पर पूरा करना जरुरी है। ऐसे में एकल पीठ के आदेश के पर रोक लगानी चाहिए।

गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से 988 पदों की भर्ती निकाली गई थी। पिछले साल 27 अक्टूबर को प्री परीक्षा का आयोजन किया गया था। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए 20102 अभ्यर्थियों को योग्य माना था। उसके बाद 23 नवम्बर को मुख्य परीक्षा का सिलेबस जारी करते हुए मुख्य परीक्षा की तारीख 25 व 26 फरवरी तय की थी। लेकिन परीक्षा से पहले अब नई परेशानियां खड़ी हो गई हैं। कोर्ट की ओर से आने वाले फैसले पर लाखों अभ्यर्थियों की नजर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.