दूसरा स्थापना दिवस मना रही RLP, कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी मना रही दूसरा स्थापना दिवस, आज ही के दिन जयपुर रैली में हुआ था पार्टी का गठन, राजनीतिक पार्टी बनने के बाद सांसद बने हनुमान बेनीवाल, उप-चुनाव में खींवसर सीट से विधायक बने नारायण बेनीवाल, अब नगर निगम और पंचायत चुनाव पर नज़र, बीकानेर में आयोजित हो रहा स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम

 

 

 

By: nakul

Updated: 29 Oct 2020, 11:59 AM IST

जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, आरएलपी आज अपना दूसरा स्थापना दिवस मना रही है। दो वर्ष पूर्व आज ही के दिन 29 अक्टूबर 2018 को जयपुर में हुई एक जनसभा और रैली के दौरान आरएलपी पार्टी का गठन हुआ था। भारतीय चुनाव आयोग से मान्यता प्राप्त इस राजनीतिक दल की अगुवाई वर्त्तमान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बतौर संगठन राष्ट्रीय संयोजक के रुप में संभाल रहे हैं।

बेनीवाल बंधू बने सांसद-विधायक

राजनीतिक दल बनने के बाद हनुमान बेनीवाल स्वयं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में नागौर से सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे, जबकि उनके भाई नारायण बेनीवाल खिंवसर सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे। वहीं जोधपुर जिले में जिला परिषद् की एक सीट पर उप चुनाव में भी रालोपा प्रत्याशी ने विजय प्राप्त की।

वहीं इससे पहले आरएलपी पार्टी ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में 57 सीट पर चुनाव लड़ा जिसमें से तीन नेता विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। इनमें खींवसर सीट से हनुमान बेनीवाल, भोपालगढ़ सीट से पुखराज गर्ग और मेड़ता से इंदिरा बावरी शामिल रहे।

शहर और गांव की ‘सरकार’ पर नज़र

आरएलपी ने अब तीन शहरों में हो रहे नगर निगम चुनाव में भी प्रत्याशी उतारकर पहले बार शहरी सरकार चुनने में दावेदारी जताई है। साथ ही प्रदेश में प्रस्तावित पंचायत और जिला परिषद् चुनाव की भी तैय्यारियाँ पार्टी ने तेज़ कर दी है।

कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर

आरएलपी के दूसरे स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच ज़बरदस्त उत्साह नज़र आ रहा है। इस ख़ास दिन को मनाने के लिए मुख्य कार्यक्रम बीकानेर में है जहां सांसद हनुमान बेनीवाल खुद मौजूद रहेंगे। बीकानेर मुख्यालय पर म्यूजियम सर्किल के नज़दीक रविन्द्र रंगमंच में पार्टी का स्थापना दिवस कार्यक्रम होगा। वहीं कार्यकर्ता सोशल मीडिया के ज़रिये भी एक-दूसरे को स्थापना दिवस की बधाई दे रहे हैं।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned