scriptरवींद्र मंच पर कबाड़ हो गए लाखों रुपए | Ravindra Manch Jaipur Art Culture Theater Jawahar Kala Kendra | Patrika News

रवींद्र मंच पर कबाड़ हो गए लाखों रुपए

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2019 09:10:24 pm

रवींद्र मंच पर करोड़ों रुपयों से रिनोवेशन तो हुआ, लेकिन रिनोवेशन में निकला सामान कबाड़ में गलने को छोड़ा।

रवींद्र मंच पर कबाड़ हो गए लाखों रुपए

रवींद्र मंच पर कबाड़ हो गए लाखों रुपए

प्रदेश की कला-संस्कृति ( Art culture ) और कलाकारों ( artists ) को बढ़ावा देने के सरकार ( government ) के प्रयासों पर अधिकारी वर्ग भारी पड़ रहे है। केंद्र व राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) करोड़ों रुपए खर्च कर कला संस्थानों को रिनोवेट करा रही है, लेकिन संरक्षण की जिम्मेदारी में अधिकारी लापरवाही कर रहे है। सरकार को लाखों रुपए का चपत भी लगा रहे है।
जयपुर ( Jaipur ) के रवींद्र मंच ( Ravindra Manch ) पर भी ऐसी स्थिति नजर आ रही है। यहां पर रिनोवेशन के लिए कला-संस्कृति मंत्रालय और राजस्थान सरकार ने पिछले कई वर्षों में करोड़ों रुपए खर्च किए। इसके बावजूद मंच के प्रशासन की अनदेखी से लाखों रुपए का सामान कबाड़ बनकर गल रहा है।
इस मामले में रवींद्र मंच प्रशासन का कहना है कि सामान की सूची तैयार कराई जा रही है। इसके बाद ही बेचा जाएगा। कराएंगे। यहां बड़ा सवाल है कि ये कौनसी सूची बन रही है जो चार-पांच साल से अभी तक तैयार ही नहीं हो सकी है। वहीं, रवींद्र मंच पर लगातार बड़े कार्यक्रम हो रहे है, जिनमें देशभर से कलाकार आ रहे है। ऐसे में उनके सामने भी मंच की छवि खराब ही जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो