scriptCountdown शुरू, कुछ ही देर मेें आने वाला है रिजल्ट, नजरें टिकी घड़ी पर, यहां देखें सबसे पहले परिणाम | RBSE 12th Result 2019 : science and commerce result at 4 pm | Patrika News

Countdown शुरू, कुछ ही देर मेें आने वाला है रिजल्ट, नजरें टिकी घड़ी पर, यहां देखें सबसे पहले परिणाम

locationजयपुरPublished: May 15, 2019 02:25:55 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट

jaipur

Countdown शुरू, कुछ ही देर मेें आने वाला है रिजल्ट, नजरें टिकी घड़ी पर, यहां देखें सबसे पहले परिणाम

जयपुर. जैसे – जैसे घड़ी की सूई चार बजे की तरफ बढ़ रही है 12 वीं के स्टूडेंट्स में बैचेनी बढ़ती जा रही है। शहर में एक ही चर्चा का विषय बना हुआ है 12 वीं का रिजल्ट। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान का बारहवीं का परिणाम बुधवार शाम 4 बजे जारी किया जाएगा। बोर्ड प्रशासन ने रिजल्ट को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, पहला परिणाम विज्ञान वर्ग का जारी होगा। इसके साथ वाणिज्य वर्ग का नतीजा जारी किया जाएगा।
परिणाम को लेकर स्टूडेंट्स में बैचेनी साफ नजर आ रही है। कुछ स्टूडेंट अपने रिजल्ट को लेकर पहले से ही कॉन्फिडेंट हैं, वहीं कई स्टूडेंट नर्वस हो रहे हैं। स्टूडेंट के साथ साथ उनके अभिभावक भी रिजल्ट को लेकर बैचेन हैं। उन्हें अपने बच्चों के रिजल्ट की यहीं चिंता हो रही है कि पता नहीं परिणाम कैसा रहेगा। वहीं बच्चों और अभिभावकों में चर्चा हो रही है कि परीक्षा का परिणाम कहां देखें। स्टूडेंट अपने दोस्तों और सहपाठियों से यही सवाल पूछ रहे हैं। साथ ही बार बार अपने मोबाइल पर परिणाम से संबंधित खबरों पर नजर गड़ाए हुए हैं।
यहां देखें परिणाम

12वीं पीरीक्षा का परिणाम देखने के लिए यहां करें क्लिक

www.results.patrika.com


पिछले साल की तुलना में एक सप्ताह पहले परिणाम हो रहा जारी

पिछले साल की तुलना में बोड इस वर्ष एक सप्ताह पूर्व ही परिणाम जारी कर रहा है। बोर्ड ने पिछले साल बारहवीं विज्ञान और वाणिज्य का परिणाम 23 मई को जारी किया था। बोर्ड के उपनिदेशक (जनसम्पर्क) राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि सीनियर सैकंडरी विज्ञान वर्ग में 2 लाख 60 हजार 617 विद्यार्थी और वाणिज्य वर्ग में 42 हजार 146 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षाएं सात मार्च से दो अप्रेल तक ली गई थी। सीबीएसई द्वारा निर्धारित समय से पूर्व परिणाम जारी करने और देश के कुछ अन्य राज्यों के परिणाम जारी होने के मद्देनजर राजस्थान बोर्ड ने भी इस बार पिछले साल के मुकाबले जल्दी परिणाम जारी करने की कवायद शुरू कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो