राजस्थान क्रिकेट संघ की वार्षिक बैठक संपन्न....राज्य खेल में शामिल होगा क्रिकेट...बरकतुल्ल्ला खां स्टेडियम के रेनोवेशन के लिए 9 करोड़ की मंजूरी

राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की वार्षिक साधारण सभा में कई मुद्दों को पारित किया गया।

By: satish

Published: 22 Nov 2020, 07:29 AM IST

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की शुक्रवार को हुई वार्षिक साधारण सभा में कई मुद्दों को पारित किया गया। इसमें एथिक्स ऑफिसर और एम्बुसमेंड ऑफिसर को यथावत रखा गया है वहीं, पूर्व खिलाडिय़ों के पेंशन, चयन समिति के संविधान में बदलाव, कार्यकारिणी में सदस्य संख्या बढ़ाने संबंधी कई मुद्दों पर सहमति बनी और पारित किए गए।
बैठक के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने प्रेस वार्ता में बताया कि बैठक में कई मुद्दों पर सहमति बनीं है और जल्दी ही केन्द्र की मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने के बाद प्रदेश में घरेलू टूर्नामेंट की शुरूआत की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुंख्यमंत्री ने क्रिकेट को हर साल होने वाले राज्य खेलों में शामिल करने की मंजूरी दे दी है, जिससे क्रिकेट के खिलाडिय़ों को काफी लाभ होगा। वैभव ने बताया कि जोधपुर में बकरतुल्ला खां स्टेडियम के रेनोवेशन के लिए भी सरकार ने ९ करोड़ रुपए की सहमति दे दी है। बैठक की अध्यक्षता वैभव गहलोत ने की। कोर्ट के आदेश पर श्रीगंगानगर से विनोद सहारण और नागौर से राजेन्द्र नांदू बैठक में शामिल हुए। धौलपुर, बांसवाडा, भरतपुर और बूंदी को बैठक में नहीं बुलाया गया।
बैठक में ये प्रस्ताव हुए पारित
एथिक ऑफिसर आरएस झाला और ओम्बुड्समैन शिव कीर्ति सिंह अपने पद पर बने रहेंगे
बीसीसीआई से फंड मिलने पर फिर से शुरू करेंगे पूर्व खिलाडिय़ों की पेंशन
राजस्थान के खिलाडिय़ों को यदि प्रदेश में कोविड के कारण अनुमति नहीं मिलती है तो दूसरे राज्य में अभ्यास कराने की व्यवस्था की जाएगी
आरसीए कार्यकारिणी अब नौ की बजाय १३ सदस्य होगी, चार सदस्य बढ़ाने का प्रस्ताव पारित
क्रिकेट कमेटी बनाने के लिए अध्यक्ष और सचिव अधिकृत

खिलाडिय़ों को अवॉर्ड की घोषणा
वैभव गहलोत ने बताया कि बैठक में राज्य के खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन देने के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सीनियर, जूनियर और महिला वर्ग के खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने का निर्णय किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान आरसीए ने पिछली बैठकों के मिनट््स, अकाउंट््स बजट भी पारित किया गया। बैठक में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, उपाध्यक्ष आमीन पठान, सचिव महेंद्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर, कार्यकारिणी सदस्य देवाराम चौधरी सहित जिला संघों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned