आरसीए के चुनाव 17 दिसंबर को, इस बीच यह रहेगा कार्यक्रम

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: abdul bari

Published: 25 Nov 2018, 07:57 PM IST

जयपुर
राजस्थान क्रिकेट संघ के आगामी 17 दिसंबर को चुनाव होंगे। राजस्थान क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के संयोजक विनोद सहारण ने रविवार को प्रेस वार्ता में यहा घोषणा की। सहारण ने बताया कि छह पदों के लिए वोटर लिस्ट पर आपत्तियां 30 नवंबर को शाम पांच बजे तक ली जाएंगी। इसके बाद अंतिम वोटर लिस्ट का प्रकाशन 6 दिसंबर को होगा। नामांकन 12 दिसंबर को सुबह 11 से पांच बजे तक भरे जाएंगे और 16 दिसंबर को सांय पांच बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद 17 दिसंबर को 9 से 12 बजे तक वोटिंग होगी और उसके तुरंत बाद मतों की गणना की जाएगी।

चनाव अधिकारी रिटायर्ड आईएएस एके पांडे और सहायक चुनाव अधिकारी पीएस हाडा होंगे। चुनाव सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जज ज्ञान सुधा मिश्रा के निर्देशन में होंगे सहारण ने बताया कि 33 जिला संघों के सचिव के अलावा इस बार दो वोट राजस्थान के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के होंगे जिसमें बीसीसीआई के संविधान के अनुसान पूर्व क्रिकेट सलीम दुर्रानी और गगन खोड़ा को वोटिंग का अधिकार होगा। सभी जिला क्रिकेट संघों के 99 ऑफिस बेरियर्स और दो अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को चुनाव लडऩे का अधिकार होगा। लेकिन लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार 70 वर्ष से अधिक, सरकारी कर्मचारी आदि चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

आपको बता दें कि आरसीए में लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू होने के बाद पिछले साल मई 2017 में चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता डा. सीपी जोशी ने पूर्व आरसीए अध्यक्ष ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को हराया था। उसके बाद मोदी और जोशी गुट में करीब एक साल तक संघर्ष चलता रहा जिसके चलते सितंबर में तदर्थ समिति नियुक्त की गई और उसके तीन माह के अंदर चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई।

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned