scriptतीसरे चुनाव अधिकारी के सामने फिर से शुरू होगा आरसीए का चुनावी दंगल | RCA election riots will resume in front of third election officer | Patrika News

तीसरे चुनाव अधिकारी के सामने फिर से शुरू होगा आरसीए का चुनावी दंगल

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2019 11:13:16 pm

Submitted by:

Satish Sharma

राजस्थान क्रिकट संघ (आरसीए) चुनाव में पिछले कुछ दिनों से लगा ब्रेक शनिवार से खुलने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीसीसीआई का कामकाज देख रही समिति यानि सीओए की ओर से नियुक्त किए गए तीसरे चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि शुक्रवार को जयपुर पहुंच गए हैं और शनिवार से चुनावी प्रक्रिया शुरू करेंगे।

तीसरे चुनाव अधिकारी के सामने फिर से शुरू होगा आरसीए का चुनावी दंगल

तीसरे चुनाव अधिकारी के सामने फिर से शुरू होगा आरसीए का चुनावी दंगल

Jaipur। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का चुनावी दंगल शनिवार से फिर आगे बढ़ेगा। गुटबाजी और विवाद के चलते चुनाव प्रक्रिया पर एक सप्ताह से ब्रेक लग गए थे। शुक्रवार की रात चुनाव अधिकारी आर.आर. रश्मि के गुलाबीनगर पहुंचने से प्रदेश की क्रिकेट राजनीति फिर गरमा गई है। दो चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति और विनोद जुत्शी के मैदान छोडऩे के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति (COA) ने रश्मि की नियुक्ति की थी। सीओए ने चुनाव के लिए रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी हरि प्रसाद शर्मा को भी इंडिपेंडेंट पर्यवेक्षक नियुक्ति किया है। बीसीसीआइ के पर्यवेक्षक तौर पर अशोक भंडारी की भी नियुक्ति हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार चुनाव अधिकारी शनिवार को दोनों गुटों से मिलने के बाद शाम को संशोधित कार्यक्रम घोषित करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह वहीं से चुनाव प्रक्रिया शुरू करेंगे, जहां से कृष्णमूूर्ति ने छोड़ी थी।
सूत्रों के अनुसार वोटर लिस्ट को लेकर दोनों धड़े मोर्चा खोलने को तैयार बैठे हंै। जोशी और डूडी गुट के जिला सचिवों और वकीलों ने माथापच्ची के बाद अपने जिला संघों के पदाधिकारियों की सूची तैयार की है। वे अपने पसंदीदा पदाधिकारियों को फाइनल वोटर लिस्ट में शामिल कराने के लिए हर दांव-पेंच का उपयोग करेंगे। चुनाव अधिकारी की वोटर लिस्ट में एक न एक गुट के हाथ निराशा लगना और फिर उसका हंगामा करना भी तय माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो