scriptजयपुर में 13 से 15 सितंबर तक होगा आरडीटीएम का आयोजन | Patrika News
जयपुर

जयपुर में 13 से 15 सितंबर तक होगा आरडीटीएम का आयोजन

जयपुर में 13 से 15 सितंबर तक आरडीटीएम का आयोजन होगा

जयपुरJul 05, 2024 / 10:57 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। साल 2024 में अब तक 7 करोड़ से अधिक पर्यटक राजस्थान आ चुके हैं। प्रदेश सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए है जैसे पर्यटन को उद्योग का दर्जा, रुरल टुरिज्म, रिवाइज्ड हेरिटेज पॉलिसी।’ पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने गुरुवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि संगठित होकर हर काम को सफल किया जा सकता है। इसके लिए फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म ऑफ राजस्थान (एफएचटीआर) व टुरिज्म सेक्टर से जुड़े सभी स्टेक होल्डर को एक मंच पर आना होगा।
वे फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म ऑफ राजस्थान (एफएचटीआर) और राजस्थान पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 13 से 15 सितंबर, 2024 को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में होने वाले चौथे राजस्थान डोमेस्टिक ट्रेवल मार्ट (आरडीटीएम) के मद्देनजर गुरुवार को रामबाग पैलेस में हुई स्टेक होल्डर मीट को संबोधित कर रही थी। इस दौरान एफएचटीआर और पर्यटन विभाग के बीच औपचारिक रूप से एमओयू भी साइन किया गया।

आरडीटीएम के प्रतिष्ठित स्टेक होल्डर्स ने प्रदेश के पर्यटन परिदृश्य को मिलने वाले विविध लाभों पर प्रकाश डाला। इस वर्ष आरडीटीएम की थीम ‘वेडिंग, इंसेंटिव, कॉन्फ्रेंस और इवेंट’ रखी गयी है। आरडीटीएम 2024 में 200 से ज्यादा स्टॉल्स होंगी, हर स्टॉल पर 7-8 प्रॉपर्टी शोकेस होंगी, 1300 से अधिक बायर्स और 7 हजार से ज्यादा विजिटर्स के आने की संभावनाएं जताई जा रही है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में 13 से 15 सितंबर तक होगा आरडीटीएम का आयोजन

ट्रेंडिंग वीडियो