scriptप्रदेश के केवल 95 थानों में ही स्वागत कक्ष, सरकार ने दिया जवाब | Reception in only 95 police stations of the state, the gov. reply | Patrika News

प्रदेश के केवल 95 थानों में ही स्वागत कक्ष, सरकार ने दिया जवाब

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2020 04:03:40 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को विधायक रामलाल शर्मा के प्रश्न पर सरकार ने जवाब दिया है कि प्रदेश के 893 में से 869 थानों स्वागत कक्ष बनाए जाने है। अभी तक केवल 95 थानों में स्वागत कक्ष बनकर तैयार हो चुके है, जबकि 317 थानों में यह काम चल रहा है।

प्रदेश के केवल 95 थानों में ही स्वागत कक्ष, सरकार ने दिया जवाब

प्रदेश के केवल 95 थानों में ही स्वागत कक्ष, सरकार ने दिया जवाब

जयपुर

राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को विधायक रामलाल शर्मा के प्रश्न पर सरकार ने जवाब दिया है कि प्रदेश के 893 में से 869 थानों स्वागत कक्ष बनाए जाने है। अभी तक केवल 95 थानों में स्वागत कक्ष बनकर तैयार हो चुके है, जबकि 317 थानों में यह काम चल रहा है। हालांकि सरकार से ओर से लिखित में जो जवाब दिया गया, उसमें कई जिले ऐसे हैं, जिनके थानों में फिलहाल स्वागत कक्ष को लेकर काम नहीं हो रहा है।
विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि सरकार ने मात्र 4.41 करोड़ रुपए ही स्वागत कक्ष के लिए पास किए हैं, जबकि प्रति थाना 7 लाख रुपए के हिसाब से इन कक्षों के निर्माण पर 60 करोड़ रुपए व्यय होना है। इस पर धारीवाल ने बताया कि 29 अगस्त 2019 को 63 पुलिस थानों के लिए 441 लाख का बजट आवंटित किया गया है। 457 पुलिस थानों में स्वागत कक्ष बनाए जाना अभी शेष है।
एक साथ नहीं दिया जा सकता है पैसा

धारीवाल के जवाब पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने पूरक प्रश्न करते हुए कहा कि कुछ जिलों को बिल्कुल भी पैसा नहीं दिया गया है। जिस पर मंत्री धारीवाल ने कहा कि सारा पैसा एक साथ नहीं दिया जा सकता। मैंने खुद कोटा शहर में दो जगह पैसा दिया है। 135 स्थानीय निधि विकास से, 10 नरेगा से स्वागत कक्ष बने हुए हैं। धारीवाल ने कहा कि इस कार्य में सबका सहयोग मांगा है। जनता भी सहयोग दे रही है एमएलए और एमपी भी स्वागत कक्ष में सहयोग दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो