scriptडीजे भर्ती परीक्षा स्थगित | Recruitment in the District Judge Cadre, 2017 eam postponed | Patrika News

डीजे भर्ती परीक्षा स्थगित

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2018 04:45:49 pm

Submitted by:

Shailendra Agarwal

हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के कारण दिया आदेश

jaipur news

Rajasthan highcourt

हाईकोर्ट ने शनिवार को जयपुर में होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के कारण डीजे भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है। कोर्ट ने कहा कि परीक्षा के समय परीक्षार्थी किसी प्रकार के तनाव में नहीं रहे, यह आदेश दिया जा रहा है। हालांकि याचिका में भर्ती स्थगित करने की गुहार नहीं की गई थी।
न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने गजेन्द्र सिंह व एक अन्य की याचिका पर शु्क्रवार को यह आदेश दिया। प्रार्थीपक्ष की ओर से अधिवक्ता अमित रत्नावत ने कोर्ट को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जयपुर आ रहे हैं और टोंक रोड स्थित सुबोध कॉलेज डीजे भर्ती 2017 के लिए परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। कॉलेज को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए पार्किंग के रूप में काम लिया जा रहा है। इसके अलावा परीक्षार्थियों को आने जाने में भी परेशानी होगी। याचिका में सुबोध कॉलेज को पार्किंग के रूप में काम में नहीं लेने और परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी से बचाने का आग्रह किया गया था। राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता जी एस गिल ने कहा कि टोंक रोड पर यातायात चालू रहेगा और सुबोध कॉलेज को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए उपयोग में नहीं लिया जा रहा है। जयपुर के यातायात पुलिस उपायुक्त ने परीक्षा में किसी प्रकार की बाधा नहीं हो, इसके लिए व्यवस्था कर दी है। यातायात पुलिस और हाईकोर्ट प्रशासन के बीच परीक्षा को लेकर बातचीत हो चुकी है।
कोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम दोपहर 12 से 2 बजे तक और परीक्षा 3 से 6 बजे तक होगी। ऐसे में व्यावहारिक तौर पर परीक्षार्थी को तनाव का सामना करना पड़ सकता है। परीक्षार्थी पूर्णत: शांति में रहे, उसे किसी प्रकार का तनाव नहीं हो। ऐसे में परीक्षा को स्थगित किया जाए। हाईकोर्ट रजिस्ट्रार परीक्षा के लिए नई तारीख घोषित करें।
इधर, परीक्षार्थी परेशान
परीक्षा शनिवार से होनी है, जिसके लिए परीक्षार्थी पहले ही जयपुर और जोधपुर पहुंच चुके हैं। परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है, ऐसे में परीक्षा स्थगित होने के कारण बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पडेगा। हालांकि इससे उन अभ्यर्थियों को लाभ होगा, जिनको कोर्ट के अंतरिम आदेश से परीक्षा में बैठने की अनुमति मिली है या जिनके मामले में अब तक कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो