Big News : हर नौकरी में 2 प्रतिशत पदों पर खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी

arif khan

Updated: 20 Jul 2019, 11:13:00 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर.

युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदणा ( Ashok Chandna ) ने विधानसभा ( Vidhan Sabha ) में कहा है कि पूर्व में खिलाड़ियों ( Rajasthan Players ) को दो प्रतिशत पदों पर नौकरियां देने का प्रावधान किया गया था, लेकिन इसके नियम इतने जटिल बनाए की दो प्रतिशत खिलाड़ी भी नौकरी नहीं पा सके। अब जल्द ही नियमों में बदलाव होगा और हर नौकरी ( Job ) में कम से कम 2 प्रतिशत खिलाड़ियों को नौकरियां मिल जाएंगी। इस संबंध में सारे नियम सरल कर दिए गए हैं।

 

चांदणा ने कहा कि एक नई खेल नीति बन रही है। इस नई खेल नीति में जितने भी विवाद और खिलाड़ियों को हताशा होती है, उनका निदान किया जाएगा। खेलों में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के लिए स्कॉलरशिप ( scholarships ) और एशियन गेम्स ( Asian Games ) की तर्ज पर राजस्थान गेम्स भविष्य में कराने की योजना के बारे में बताया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned